logo-image

पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा का LoC दौरा, सैनिकों से बोले, किसी भी हमले का सामना करने के लिए तैयार रहें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया है.

Updated on: 22 Feb 2019, 11:59 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने loC का दौरा किया और तैनात जवानों से मिले. इस दौरान जनरल बाजवा ने जवानों से कहा कि वह किसी भी संभावित हमले के लिए तैयार रहे. पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. ट्वीट में कहा गया है कि नियंत्रण रेखा के पास सीओएएस ने दौरा किया और तैयारियों की समीक्षा की. इसके आगे लिखा है कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है लेकिन हम भयभीत या मजबूर नहीं होंगे. किसी भी आक्रामकता या दुस्साहस का जवाब उसी की भाषा में दिया जाएगा.

इससे पहले गफूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें पुलवामा हमले पर सेना का रुख स्पष्ट किया. उन्होंने कहा कि हम जंग के लिए तैयार नहीं हो रहे, लेकिन भारत धमकी दे रहा है. पाकिस्तान जंग की शुरुआत करने में नहीं लगा है लेकिन अगर दूसरी तरफ से युद्ध हुआ तो इसका जवाब देंगे.

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की चौतरफा निंदा हो रही है. आतंवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान लगातार भारत को गीदड़भभकीया दे रहा है. शांति और अमन की बातें करने वाले पाकिस्तान ने शुक्रवार को आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तर की सुरक्षा बढ़ी दी है.पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भारत सरकार ने दबाव बनाने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं. पाकिस्तान के आर्थिक मोर्चे पर प्रहार करते हुए भारत ने पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा वापस ले लिया. भारत ने पाकिस्तान से आयात होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्कार प्रभाव से बढ़ाकर 200 फ़ीसदी कर दिया. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को पूर्वी क्षेत्र की नदियों से मिलने वाले पानी में अपने हिस्से के पानी पर रोक लगाने का फैसला लिया.

और पढ़ें: भारत की संभावित कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, आतंकी संगठन जैश के दफ्तर की बढ़ाई सुरक्षा 

बता दें कि जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को भयावह हमला हुआ था . इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई घायल हो गए. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखेर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.