logo-image

राहुल गांधी को तिहरा झटका, केजरीवाल ने कहा- मोदी को हराना है तो कांग्रेस को एक भी वोट न दें

पूर्वी दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अगर मोदी को हराना है तो कांग्रसे को वोट न दें.

Updated on: 07 Oct 2018, 06:14 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर मुखर रूप से निशाना साधने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब कांग्रेस के खिलाफ भी अभियान छेड़ दिया है. पूर्वी दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अगर मोदी को हराना है तो कांग्रसे को वोट न दें. केजरीवाल ने सीधे तौर पर कहा कि, 'AAP आम आदमी की अपनी पार्टी है, वही चलाते हैं इसे, इसलिए आम आदमी के लिए ही काम करती है, बीजेपी-कांग्रेस को बड़े पूंजीपति चलाते हैं इसलिए वो उनका काम ही करेगी.'

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है, कांग्रेस को एक-एक वोट भी बीजेपी की ही मदद करने वाला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी का ही सांसद बनाना.

केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'आज से चार साल पहले आपने 7 सांसद चुनकर भेजे थे. सभी बीजेपी के थे लेकिन आज आप उनको भूल गए. ये देखने की जरूरत है कि सभी सांसदों ने ज्यादा काम किया या आम आदमी पार्टी की सरकार ने ज्यादा काम किए हैं.'

उन्होंने कहा, 'जो लोग मोदी को हराना चाहते हैं वो कांग्रेस को वोट मत दे देना. कांग्रेस दिल्ली के अंदर वोटकटुआ पार्टी है. केंद्र में कोई प्रधानमंत्री पद पर बैठ जाए अगर आप आम आदमी पार्टी को सभी सीट दिलवाएं तो काम करवाने के लिए उनके नाक में दम कर देंगे.'

उन्होंने कहा कि आप बता दीजिए कि सातों सांसदों ने क्या किया है बजाय हमारे कामों में रोड़ा लगाने के. इसलिए आप इस बार आम आदमी पार्टी को सभी सीटों पर जीत दिलाइए.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आगामी चुनावों से पहले लगने वाला यह तीसरा झटका है. इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कि कांग्रेस ने बहुत इंतजार कराया, लेकिन अब हम कांग्रेस का इंतजार नहीं करेंगे. बसपा से भी बात करेंगे. उन्होंने कहा कि वोट भले ही कम मिला हो, लेकिन मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी चौथे स्थान की पार्टी है.

और पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2018: यह हैं चुनाव की महत्वपूर्ण तारीख़ें, यहां देखें हर प्रदेश के डिटेल

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोषणा की थी कि वह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं कर रही है और अकेले दम पर चुनावलड़ेगी. मायावती ने कहा था कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव परिणाम से कोई सबक नहीं लिया है. पिछले परिणामों से साफ पता चलता है कि जहां बीजेपी का सीधा मुकाबला कांग्रेस से रहा, वहां बीजेपी ने आसानी से जीत दर्ज की.

और पढ़ें : 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे शरद पवार

मायावती ने कहा था कि कांग्रेस को गलतफहमी है कि वह अकेले ही बीजेपी के साम, दाम, दंड, भेद और ईवीएम जैसी चालों से पार पाकर जीत हासिल कर लेगी, जो काफी हास्यास्पद है.