Ind Vs Pak: सबसे ज्यादा ट्वीट हासिल करने वाला वनडे मैच बना भारत-पाक का मुकाबला

News State Bureau  |   Updated On : June 19, 2019 07:07 AM
सातवीं बार भारत ने पाकिस्‍तान को रौंदा (ICC)

सातवीं बार भारत ने पाकिस्‍तान को रौंदा (ICC)

नई दिल्‍ली:  

भारत ने आईसीसी विश्व कप-2019 में पाकिस्तान को मात दे क्रिकेट के महाकुंभ में पड़ोसी मुल्क पर अपने दबदबे को कायम रखा है. यह सातवीं बार था जब दोनों टीमें विश्व कप में भिड़ी थीं. सात में से एक भी बार पाकिस्तान जीत हासिल नहीं कर पाई. इस मैच को लेकर सोशल मीडिया पर पहले से ही माहौल गर्म था और जिस दिन मैच हुआ उस दिन यह मैच ट्वीटर पर छाया रहा. यह मैच सबसे ज्यादा ट्वीट हासिल करने वाला वनडे मैच बन गया है.

विश्व कप की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे और World Cup Points Table देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस मैच को लेकर 29 लाख ट्वीट किए गए. इस मैच को लेकर कई हैशटैग बनाए गए जिनमें हैशटैग टीमइंडिया #TeamIndia, हैशटैग वीहैववीविल #WehavVivil जैसे हैशटैग शामिल रहे. इसके अलावा कई ट्वीट में भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी टैग किया गया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: भारत से हारने के बाद खिलाड़ियों की खिंचाई पर भड़के शोएब मलिक, कही यह बड़ी बात

इस मैच में सबसे ज्यादा ट्वीट पाने वाले खिलाड़ी भारत के कप्तान विराट कोहली रहे जिन्होंने इस मैच में सबसे तेजी से 11,000 रन बनाए. उनके बाद रोहित शर्मा का नंबर रहा जिन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का 24वां शतक जमाया और 140 रन बनाए. रीट्वीट में रोहित का शतक का जश्न मनाने वाला ट्वीट सबसे ज्यादा बार रीट्वीट किया गया.

यह भी पढ़ेंः Sania Mirza Vs Veena Malik : सानियां मिर्जा बोलीं, ' मैं पाकिस्‍तान की मां नहीं हूं..'

बता दें विश्व कप (World Cup) के महामुकाबले में 16 जून को भारत-पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के मैच में भारत के लिए ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने महज 34 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और 85 गेंदो में अपने करियर का 24वां और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया. रोहित शर्मा ने 100 रन पूरे करने के लिए 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वनडे मैचो में यह उनका 24वां शतक है. इस विश्व कप (World Cup) में उनका यह दूसरा शतक है. वह इस विश्व कप (World Cup) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक शतक भी लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Ind Vs Pak, World Cup 2019: रोहित का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में 140 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड बना लिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था जिन्होंने 107 रनों की पारी खेली थी.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार किया यह काम

रोहित शर्मा ने विश्व कप में पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ 2015 में 137 रनों की पारी खेलकर पहला शतक लगाया था. बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 3 छक्के लगाए और इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनके छक्कों की संख्या 358 हो गई है. उन्होंने हसन अली की गेंद पर छक्का लगाकर महेंद्र सिंह धोनी को (355 छक्के) पीछे छोड़ दिया है. (इनपुट-आईएएनएस)

First Published: Tuesday, June 18, 2019 08:39 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Ind Vs Pak, Icc World Cup 2019, Indian Cricket Team, India Vs Pakistan, Pakistan Cricket Team, Ind Vs Pak,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो