logo-image

IND vs PAK: किंग कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, सबसे तेज 11 हजारी बने

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही किंग कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Updated on: 16 Jun 2019, 06:49 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 22वें मैच में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें आज मैनचेस्टर के पर भिड़ी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस विश्व कप (World Cup) का दूसरा शतक लगाते हुए 140 रनों की पारी खेली वहीं इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और इसके साथ ही किंग कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

मैनचेस्टर के मैदान पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने महज 57 रन बनाते ही एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

और पढ़ें: IND vs PAK: रोहित शर्मा ने की पाकिस्तान की धुलाई, लगाया 24वां शतक

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने 57 रन बनाकर 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने यह कारनामा महज 222 पारियों में अपने नाम किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम था जिन्होंने 276 मैच में 11 हजार रन बनाए थे.

स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें और World Cup Points Table के लिए यहां पर

वहीं तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग का नाम आता है जिन्होंने 318 मैच में 11 हजार रन पूरे किए थे. रिकी पॉन्टिंग के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम उल हक का भी नाम आता है जिन्होंने 318 मैच में ही 11 हजार रन पूरे किए हैं.

और पढ़ें: World Cup, IND vs PAK: विश्व कप में पहली बार भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया यह काम, देखें आंकड़े

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले साल सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने यह कारनामा महज 205 पारियों में अपने नाम किया था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अगले 1 हजार रन बनाने में महज 17 पारियों का सफर किया. इस मैच से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) ने 221 पारियों में 10943 रन बनाए थे.