BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

World Cup: बारिश ने धोया दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज मुकाबला, रद्द हुआ मैच

News State Bureau  |   Updated On : June 11, 2019 07:00 AM
WorldCup: बारिश ने धोया अफ्रीका-वेस्टइंडीज मुकाबला, रद्द हुआ मैच

WorldCup: बारिश ने धोया अफ्रीका-वेस्टइंडीज मुकाबला, रद्द हुआ मैच

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और वेस्टइंडीज (West indies) के बीच सोमवार को खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. मैच में सिर्फ 7.3 ओवरों का खेल हुआ और इसके बाद लगातार बारिश होने के कारण खेलने लायक स्थिति न बनती देख अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज (West indies) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बेहतरीन शुरुआत करते हुए शेल्डन कॉटरेल ने हाशिम अमला (5) और एडिन मार्कराम (5) को पवेलियन भेज दिया था. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 29 रन था, तभी बारिश आ गई और काफी देर तक जारी रही. 

बारिश रुकने के बाद अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया लेकिन स्थिति को खेल के अनुरूप न पाता देख मैच को यहीं खत्म करने का फैसला किया. इस मैच के रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है. इसके साथ ही वेस्टइंडीज (West indies) की टीम के 3 मैचों में 1 हार, 1 जीत और रद्द मैच के साथ 3 प्वाइंट हो गए हैं, वहीं दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का विश्व कप (World Cup) में 1 अंक के साथ आखिरकार खाता खुल गया है.

और पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, विश्व कप मैचों के वेबसाइट्स पर प्रसारण पर लगाई रोक

यह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का चौथा मैच था, उसे इससे पहले के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर, हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम खेल रही विंडीज टीम का यह तीसरा मैच था, जिसमें उसे एक में हार और एक में जीत मिली है.

पाकिस्तान को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त देकर वेस्टइंडीज (West indies) ने दमदार शुरुआत की और यह दर्शाया कि इस प्रतियोगिता में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता. हालांकि, दूसरे मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रनों से हार झेलनी पड़ी.

और पढ़ें: World Cup: मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप, बताते हुए रो पड़े

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने मेजबान इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हुए अपने तीनों मुकाबले बुरी तरह हार झेलनी पड़ी है.

First Published: Monday, June 10, 2019 09:11 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

वीडियो