logo-image

Corona Virus: भारत के लिए अगले 30 से 40 दिन मुश्किल भरे, महामारी से ऐसे होगा बचाव

Corona Virus: चीन के बाद भारत में भी फैल सकता है कोरोना का नया वैरिएंट, अगले 30 से 40 दिन मुश्किल भरे

Updated on: 28 Dec 2022, 11:52 PM

highlights

  • चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस से मचे हाहाकार ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी
  • एयरपोर्ट्स पर पिछले 2 दिनों में 6000 अंतराष्ट्रीय यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया
  • जनवरी महीने में भारत में कोरोना का नया सब वैरिएंट BF.7 फैल सकता है

नई दिल्ली:

Corona Virus : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस से मचे हाहाकार ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना वायरस की चपेट में भारत भी आ सकता है. इसे लेकर भारत सरकार ने एयरपोर्टों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की निगरानी बढ़ा दी है. सूत्रों के हवालों से खबर आ रही है कि जनवरी महीने में भारत में कोरोना का नया सब वैरिएंट BF.7 फैल सकता है. भारत के लिए अगले 30 से 40 दिन काफी मुश्किल भरे हैं. 

यह भी पढ़ें : New Year Gift: नए साल पर किसानों के लिए अच्छी खबर, खाते में आएंगे 5,000 रुपए

कोविड का नया वैरिएंट BF.7 काफी खतरनाक बताया जा रहा है. इस वैरिएंट ने चीन में मौत का तांडव मचा रखा है. चीन में लगातार कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है, इसका असर दूसरे देशों में हो रहा है. ऐसा एक्सपर्टों का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट से भारत भी अछूता नहीं रहेगा. सूत्रों के अनुसार, BF.7 वैरिएंट को आइसोलेट कर लिया गया है. उस पर वैक्सीन और दवाइयों का क्या असर होगा? इस पर मंत्रालय की तरफ से मैपिंग किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2023: International मैच हो या IPL; नहीं बदलता इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

भारत के एयरपोर्ट्स पर पिछले 2 से 3 दिनों में 6000 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इस टेस्ट में 38 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं, इसलिए कहा जा रहा है कि कोरोना का नया सब वैरिएंट BF.7 भारत में भी हिट कर सकता है. अगले 30 से 40 दिनों में भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैल सकता है. हालांकि, देश में मृत्यु दर में कमी रहेगी, लेकिन नया सब वैरिएंट हिट जरूर करेगा.