Gym में कर रहे हैं वर्कआउट तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

वर्कआउट ते बाद आपकी बॉडी को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। एल्कोहल आपके शरीर को डिहाइड्रेट करता है।

  |   Updated On : March 13, 2018 10:45 PM

मुंबई:  

पहले की तुलना में आजकल लोगों की लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आ चुका है। लोग काम में इतना बिजी हो चुके हैं कि खुद के लिए भी वक्त नहीं निकाल पाते। हालांकि, यूथ अपनी हेल्थ को लेकर अभी भी जागरूक है और यही वजह है कि हर जगह जिम खुल रहे हैं। अगर आप भी खुद को मेनटेन करने के लिए जिम जाते हैं तो भूलकर भी इन गलतियों को मत करिएगा....

चाय-कॉफी को कहें 'ना'

वर्कआउट के बाद कुछ ड्रिंक्स को अवॉइड करना चाहिए। उनमें चाय-कॉफी भी शामिल है। कैफीन की वजह से आपको बार-बार नींद आने की दिक्कत हो सकती है।

पैक फ्रूट जूस

बाजार में कई तरह के पैक फ्रूट जूस मौजूद हैं, लेकिन अगर आप अपनी हेल्थ पर ध्यान देते हैं तो गलती से भी उन्हें मत पिएं। जी हां, इन जूस में मौजूद हाई फ्रुक्टोज कॉर्न सीरप आपके शरीर को मोटा बनाएगा।

ये भी पढ़ें: नेता बनना चाहती हैं तो करें कम मेकअप!

सोडा ड्रिंक्स

कोल्ड ड्रिंक्स, सोडा वॉटर और मसाला ड्रिंक्स जैसे तमाम ड्रिंक्स मत पिएं। ये आपको एनर्जी तो देंगे, लेकिन सिर्फ थोड़ी ही देर के लिए। इनका असर खत्म होते ही यह नुकसान करते हैं।

एल्कोहल

वर्कआउट ते बाद आपकी बॉडी को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। एल्कोहल आपके शरीर को डिहाइड्रेट करता है। इसीलिए अगर आप जिम में पसीना बहा रहे हैं तो एल्कोहल को 'ना' कहें।

ये भी पढ़ें: बेटी के किसिंग सीन पर भड़की मां, 'तू आशिकी' के सेट पर हंगामा

First Published: Tuesday, March 13, 2018 10:38 PM

RELATED TAG: Health News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो