BJP हिंदुत्व की पैरोकार, फिर कोई नकली पार्टी की तरफ क्यों जाएगा: जेटली

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी बयानबाजी के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आर्थिक सुधारों और विकास को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

News State Bureau  |   Updated On : December 02, 2017 09:02 PM
ख़ास बातें
  •  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आर्थिक सुधारों और विकास को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है
  •   जेटली ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान मजबूरी में आर्थिक सुधारों से जुड़े फैसले लिए जाते थे

सूरत:  

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी बयानबाजी के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आर्थिक सुधारों और विकास को लेकर कांग्रेस पर हमला किया, वहीं इशारों इशारों-में मंदिर दर्शन को लेकर कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी पर निशाना साधा।

जेटली ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान मजबूरी में आर्थिक सुधारों से जुड़े फैसले लिए जाते थे। सूरत में जेटली ने कहा, '1990 में सुधार मजबूरी में किए गए जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में यह प्रतिबद्धता बन चुका है।'

उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा आया था जब भारत में विदेशी निवेश पूरी तरह से रुक गया था लेकिन अब 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' की रैंकिंग में हम 42 पायदान ऊपर पहुंचने में सफल रहे हैं।

गौरतलब है कि विश्व बैंक की 'ईज ऑफ डूइंग' रिपोर्ट में भारत की रैकिंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है और भारत अब टॉप 100 में अपनी जगह बनाने में सफल रहा है।

जेटली ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान मंदिरों के दर्शन कर रहे राहुल गांधी पर भी इशारों में निशाना साधा।

जेटली ने कहा, 'बीजेपी को हमेशी ही हिंदुत्व की समर्थक पार्टी के तौर पर देखा जाता है और ऐसे में अगर ऑरिजिनल पार्टी उपलब्ध है तो फिर क्यों नकली पार्टी की तरफ क्यों जाएगा?'

राहुल गांधी गुजरात में कांग्रेस पार्टी के आक्रामक प्रचार अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।

राहुल गांधी गुजरात यात्रा के दौरान मंदिरों का दर्शन कर रहे हैं, जिसे लेकर बीजेपी असहज है। हाल ही में सोमनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर हुए विवाद में बीजेपी और कांग्रेस के बीज जमकर बयानबाजी हुई थी।

जेटली ने कहा कि गुजरात भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए काफी अहम राज्य है। उन्होंने कहा कि पार्टी यहां पिछले दो दशक से अधिक समय से लगातार जीतती रही है और लोगों की उम्मीदों को पूरा करती आई है।

जेटली ने कहा कि 80 के दशक के दौर में गुजरात में सामाजिक ध्रवीकरण की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन अब गुजरात बीजेपी के शासन में इससे निकलने में सफल रहा है। उन्होंने कहा, 'हम गुजरात को लगातार विकास के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।'

और पढ़ें: निकाय चुनाव के बाद शाह का दावा, गुजरात में 150 सीट जीतेंगे

वित्त मंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए 1 और यूपीए 2 पर भी निशाना साधा। जेटली ने कहा, 'मोदी जी के आने से पहले 10 सालों का शासनकाल बेहद भ्रष्ट था। यह ऐसी सरकार थी जिसमें कोई नेतृत्व नहीं था।'

उन्होंने कहा, 'ऐसा कहा जाता था कि प्रधानमंत्री, बस कहने को प्रधानमंत्री है लेकिन उनके हाथों में कोई शक्ति नहीं है।'

गौरतलब है कि हाल ही में यूपी में हुए निकाय चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली है वहीं कांग्रेस किसी भी निकाय में अपना खाता तक नहीं खोल पाई। यूपी निकाय चुनाव की जीत से उत्साहित बीजेपी गुजरात में 150 से अधिक सीटों पर जीतने का दावा कर चुकी है।

जेटली ने कहा, 'बीजेपी अपनी विश्वसनीयता बनाए हुए हैं वहीं कांग्रेस धीरे-धीरे विलुप्त हो रही है।' गुजरात की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

और पढ़ें: राहुल का चौथा सवाल, महंगी फीस से कैसे होगा New India का सपना साकार

First Published: Saturday, December 02, 2017 01:17 PM

RELATED TAG: Arun Jaitley, Gujarat Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो