BREAKING NEWS
  • कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर साध्वी प्रज्ञा को लेकर कसा तंज- Read More »
  • लोकसभा चुनावों में पंजाब में 248 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, जानिए क्या थी वजह- Read More »
  • वॉर्मअप मैच से पहले दर्शकों के सामने शर्मिंदा हुआ ये खिलाड़ी, जानिए क्या थी वजह- Read More »

शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इन्‍कार, इस वजह से हैं खफा

News state Bureau  |   Updated On : March 15, 2019 03:39 PM
शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

कांग्रेस के लिए उत्‍तर प्रदेश से एक और बुरी खबर है. अब शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की की संभावना से इन्‍कार कर दिया है. माना जा रहा है कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस की ओर से देरी किए जाने से शिवपाल सिंह यादव नाराज हैं. प्रियंका गांधी के राजनीतिक रूप से सक्रिय होने के बाद से ही गठबंधन की बात कही जा रही थी. शिवपाल सिंह भी इसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब वे नाराज बताए जा रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि गठबंधन में देरी और बीच में ही कांग्रेस द्वारा प्रत्‍याशियों की घोषणा करना भी  शिवपाल सिंह यादव को नागवार गुजरी है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा गठबंधन को लटकाने के पीछे सपा और बसपा का पर्दे के पीछे से बनाया जा रहा दबाव है. सूत्रों का कहना है कि सपा-बसपा ने तय कर लिया है कि कांग्रेस ने उनकी दुखती रग 'शिवपाल यादव' पर हाथ रखा तो अमेठी-रायबरेली दोनों सीटों पर गठबंधन के प्रत्‍याशी घोषित किए जा सकते हैं.

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन पहले दलित नेता चंद्रशेखर से मिली थीं, जिसके फौरन बाद हुई मायावती और अखिलेश यादव की मुलाकात ने कांग्रेस के लिए अलार्म बजा दिया था. बताया जा रहा है कि मायावती अमेठी और रायबरेली में अपने प्रत्‍याशी उतारना चाहती थीं, लेकिन शायद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एक और मौका देने की बात कही.

सपा सूत्रों ने बताया कि अब अगर कांग्रेस की ओर से सपा और बसपा को उकसाने वाला कोई भी तरीका अपनाया गया तो अमेठी और रायबरेली की संसदीय सीटों पर राहुल गांधी-सोनिया गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा.

First Published: Friday, March 15, 2019 03:20 PM

RELATED TAG: Shivpal Singh Yadav Rejects Alliance With Congress In Up For Loksabha Election 2019,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो