logo-image

शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इन्‍कार, इस वजह से हैं खफा

यह भी कहा जा रहा है कि गठबंधन में देरी और बीच में ही कांग्रेस द्वारा प्रत्‍याशियों की घोषणा करना भी शिवपाल सिंह यादव को नागवार गुजरी है.

Updated on: 15 Mar 2019, 03:39 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के लिए उत्‍तर प्रदेश से एक और बुरी खबर है. अब शिवपाल सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की की संभावना से इन्‍कार कर दिया है. माना जा रहा है कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस की ओर से देरी किए जाने से शिवपाल सिंह यादव नाराज हैं. प्रियंका गांधी के राजनीतिक रूप से सक्रिय होने के बाद से ही गठबंधन की बात कही जा रही थी. शिवपाल सिंह भी इसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब वे नाराज बताए जा रहे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि गठबंधन में देरी और बीच में ही कांग्रेस द्वारा प्रत्‍याशियों की घोषणा करना भी  शिवपाल सिंह यादव को नागवार गुजरी है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस द्वारा गठबंधन को लटकाने के पीछे सपा और बसपा का पर्दे के पीछे से बनाया जा रहा दबाव है. सूत्रों का कहना है कि सपा-बसपा ने तय कर लिया है कि कांग्रेस ने उनकी दुखती रग 'शिवपाल यादव' पर हाथ रखा तो अमेठी-रायबरेली दोनों सीटों पर गठबंधन के प्रत्‍याशी घोषित किए जा सकते हैं.

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिन पहले दलित नेता चंद्रशेखर से मिली थीं, जिसके फौरन बाद हुई मायावती और अखिलेश यादव की मुलाकात ने कांग्रेस के लिए अलार्म बजा दिया था. बताया जा रहा है कि मायावती अमेठी और रायबरेली में अपने प्रत्‍याशी उतारना चाहती थीं, लेकिन शायद अखिलेश यादव ने कांग्रेस को एक और मौका देने की बात कही.

सपा सूत्रों ने बताया कि अब अगर कांग्रेस की ओर से सपा और बसपा को उकसाने वाला कोई भी तरीका अपनाया गया तो अमेठी और रायबरेली की संसदीय सीटों पर राहुल गांधी-सोनिया गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा.