logo-image

राष्ट्रपति ने NDA को सरकार बनाने का दिया न्योता, मोदी ने कहा- सबको साथ लेकर चलेंगे

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करके शपथ ग्रहण का भी न्योता दिया. इस मौके पर मोदी ने कहा कि सरकार सबकी उम्मीदों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

Updated on: 26 May 2019, 06:16 AM

highlights

  • एनडीए ने राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • सरकार बनाने का पेश किया दावा
  • राष्ट्रपति ने मोदी को प्रधानमंत्री नामित करके शपथ ग्रहण का न्योता दिया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election 2019) में प्रचंड बहुमत के साथ आई बीजेपी(BJP) ने अपने सहयोगी दलों के साथ राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram nath kovind) उन्हें सरकार बनाने का न्योता दे दिया.

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नामित करके शपथ ग्रहण का भी न्योता दिया. इस मौके पर मोदी ने कहा कि सरकार सबकी उम्मीदों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास ही वह मंत्र है जो भारत के हर क्षेत्र में विकास का रास्ता दिखा रहा है.

मोदी ने बताया कि राष्ट्रपति ने उन्हें मंत्रिपरिषद से जुड़ी कार्यवाही पूरी करके शपथ ग्रहण का न्योता दिया है.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने सेंट्रल हॉल में संविधान के सामने सिर झुकाकर किया नमन, दिया ये संदेश

राष्ट्रपति से मिलने से पहले नरेंद्र मोदी को बीजेपी और एनडीए का नेता सर्वसम्मति के साथ चुन लिया गया. पीएम मोदी ने सबका अभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह बड़ी जिम्मेदारी है और हमें मेहनत के साथ काम करना होगा. इसके साथ ही उन्होंने चुने हुए प्रतिनिधियों को सलाह दिया कि अपने अंदर अहंकार ना लाए और जनता की सेवा करें. इसके साथ ही उन्होंने सभी को वीआईपी क्लचर छोड़ने की बात कही.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने मंत्रियों के साथ 30 जून को शपथ ले सकते हैं. रविवार को वो गुजरात जाकर अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे.