BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन- Read More »
  • Exit Poll देखकर EVM पर चढ़ी विपक्ष की त्योरियां लेकिन इन नेताओं ने कभी ईवीएम पर नहीं उठाया सवाल- Read More »
  • RBSE Rajasthan Board 12th Arts Results 2019 LIVE UPDATES: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट आज- Read More »

नरेंद्र मोदी, अमित शाह, अरुण जेटली, पीयूष गोयल समेत सभी BJP के दिग्‍गज बने 'चौकीदार'

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : March 17, 2019 12:42 PM
पीएम ने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है

पीएम ने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है

नई दिल्‍ली:  

2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मैं भी चौकीदार' अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत उन्‍होंने न केवल कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' नारे का जवाब दिया है बल्‍कि अपने समर्थकों से 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लेने की अपील की है. इसके लिए उन्‍होंने अपने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है. मोदी के अलावा अमित शाह, पीयूष गोयल समेत सभी बीजेपी नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख दिया है.

लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार में नारों की जो जबरदस्त जादूगरी शुरु हुई थी, वह चुनाव-दर चुनाव निखरती चली गई. इस दरम्यान हुए विधानसभा चुनावों में भी वार-पलटवार के लिए तमाम नारे गढ़े गए. 2017 के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल 'विकास पगला गया है' नारा भी चुनावी जुगलबंदी का हिस्सा बना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बीजेपी विरोधी नेताओं ने अपनी सभाओं से विकास पगला गया है नारे का इस्तेमाल किया.

विपक्ष के इस आरोप के जवाब में बीजेपी ने बाकायदा एक वीडियो कैंपेन चलाया और 'मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात' नारा दिया. करीब 4 मिनट के इस वीडियो संदेश में पीएम मोदी की आलोचना करने वालों पर जमकर तंज कसे गए. इसमें सोनिया गांधी से लेकर लालू यादव और मुलायम सिंह यादव पर परिवारवाद के आरोप लगाते हुए पीएम को स्वच्छ भारत जैसी मुहिम चलाने वाला यशस्वी नेता बताया गया. कहा गया कि अगर आज मोदी फेल हुए तो 100 साल तक कोई पीएम भ्रष्टाचार से लड़ने की हिम्मत नहीं करेगा.

यह भी पढ़ेंः क्‍या 'चौकीदार चोर है' पर भारी पड़ेगा 'मोदी है तो मुमकीन है', जानिए उन नारों को जिन्‍होंने बदल दी थीं सरकारें

'मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात' जैसा ही नारा अब बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए दिया है. दरअसल, कांग्रेस राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर जिम्मेदार बता रही है. पीएम मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया था, जिसको आधार बनाते हुए कांग्रेस 'चौकीदार चोर है' का नारा इस्तेमाल कर रही है.

यह भी पढ़ेंः चुनावी हलचल LIVE:अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश कोर कमिटी की मीटिंग का बदला समय, अब इस समय होगी

इसी के जवाब में नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से 'मैं भी चौकीदार' नारा देकर एक अभियान की शुरुआत की. इस वीडियो को जारी करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है कि आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं. उन्होंने कहा, 'हर देशवासी जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वो एक चौकीदार है. भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है #मैं भी चौकीदार.'

First Published: Sunday, March 17, 2019 11:49 AM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Chowkidar Narendra Modi, Twitterlok Sabha Election 2019, Bjp Candidate List 2019, Bjp News, Bjp Candidate List 2019 Delhi, Bjp Candidate List 2019 Odisha, Bjp Candidate List 2019 Maharashtra, Bjp Candidate List 2019 West Bangal, Lok Sabha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो