logo-image

पीएम बोले- सेना का मनोबल गिरा रही है कांग्रेस, हवाई हमलों का सबूत मांग रहे हैं विपक्षी दल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को बिहार की राजधानी पटना गांधी मैदान में आयोजित NDA की संकल्प रैली को संबोधित करेंगे.

Updated on: 03 Mar 2019, 02:13 PM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में होंगे. यहां के गांधी मैदान में आयोजित NDA की संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. बिहार में एनडीए (NDA) के तीनों घटक दल जदयू, BJP और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की है. पूरी राजधानी बैनर-पोस्टरों से पाट दी गयी है.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

हवाई हमलों का सबूत मांग रहे हैं विपक्षी दल


कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं. जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

सेना का मनोबल गिरा रही है कांग्रेस


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में अगर 'महा मिलावट' वाली सरकार होती तो न फैसले होते और न ही गरीबो का कल्याण होता. इन लोगों की प्रवृत्ति अपना विकास करने की है, देश का विकास करने की नहीं. आप सभी साक्षी है, जब हमारे देश की सक्षम सेना आतंक को कुचलने में जुटी है. चाहे वो सीमा के भीतर हो या बाहर, ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग क्या क्या कर रहे हैं? देश की सेना का मनोबल बढ़ाने की बजाय वो ऐसे काम कर रहें हैं, जिससे दुश्मन के चेहरे खिल रहे हैं. अब भारत बदल चुका है चुन चुन कर हिसाब लेता है. जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

नरेन्द्र मोदी -दुनिया मे किससे कैसे बात करनी है,ये सरकार वैसे कर रहा है।50 साल बाद इस्लामिक देशों के सम्मेलन में भारत को बुलाकर हमारी बातों को सुनी गई।पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस और इनके सहयोगी की सरकार रही,तब इन्होंने क्यों नही ऐसा किया।

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

आपका चौकीदार हर चौकन्ना है


पीएम मोदी ने कहा कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं. ये जो लूट-खसोट, चोरी-चकारी, बेनामी प्रॉपर्टी और बिचौलियों की संस्कृति बिहार और देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी, उसको बंद करने की हिम्मत हमने दिखाई है. जो गरीबों का छीन कर अपनी दुकान चला रहे थे, वे चौकीदार से परेशान हैं. इसीलिए चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है. आप यकीन रखिए, आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है.



 
calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

बिहार के विकास के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है PM मोदी ने कहा कि बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है, वो और गति पकड़े इसके लिए केंद्र की NDA सरकार ने निरंतर प्रयास किया है. कुछ दिन पहले ही बरौनी में 30 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात बिहार को दी गई थी. ये बिहार के विकास के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों की एक झलक भर थी. 

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो :

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

तेज बारिश के बावजूद गांधी मैदान में डटे हैं लोग


पटना में तेज बारिश, फिर भी PM मोदी को सुन रहे हैं कार्यकर्तापटना में तेज बारिश शुरू हो गई है. बारिश के बावजूद लोग गांधी मैदान में डटे हुए हैं और पीएम मोदी को सुन रहे हैं.





calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

दो अक्‍टूबर तक घर-घर शौचालयः नीतीश कुमार


अब नीतीश कुमार रैली को संबोधित कर रहे हैं. संकल्‍प रैली में नीतीश कुमार ने सेना को सलाम करते हुए उन्‍होंने विंग कमांडर अभिनंदन को सैल्‍यूट किया. इसके बाद उन्‍होंने बिहार में हो रहे विकास कार्यों के बारे में बताया. उन्‍होंने कहा कि दो अक्‍टूबर 2019 तक बिहार के हर घर में शौचालय होगा.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

संकल्‍प रैली पर लालू ने ली चुटकी


एक तरफ गांधी मैदान में एनडीए की रैली हो रही है, तो दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव ने रैली को लेकर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, 'गांधी मैदान में उतनी भीड़ जुटाई है जितनी हम पान खाने अगर पान की गुमटी पर गाड़ी रोक देते है तो इकट्ठा हो जाती है' 

 


calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

पासवान ने की PM मोदी और नीतीश कुमार की तारीफ


मोदी सरकार की उपब्‍धियों को गिनाते हुए राम विलास पासवान ने कहा कि किसानों को सलाना छह हजार रुपए हमने दिए. आयकर सीमा को बढ़ाकर मध्‍यम वर्ग को हमने बड़ी राहत दी. बिहार की सड़कों को हमने बदला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सबक सिखाया. पीएम मोदी जी का सीना 56 इंच नहीं, 156 इंच का है. हमें बुद्ध चाहिए, लेकिन अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद को खत्म नहीं किया तो हमें युद्ध भी चाहिए. हमने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की. हम बैलेट की भी लड़ाई लड़ रहे हैं और बुलेट की भी. हम बुलेट की लड़ाई जीत चुके हैं और बैलेट की भी लड़ाई जीतेंगे और 400 से अधिक सीटों पर एनडीए की जीत होगी

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार की उपब्‍धियों को गिना रहे हैं राम विलास पासवान. 

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने शंखनाद के साथ रैली की शुरुआत किया. इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक को लेकर पीएम मोदी के तारीफ में कसीदे पढ़ें. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

एयरपोर्ट पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, सांसद चिराग पासवान, भूपेन्द्र यादव और मेयर सीता साहू ने पीएम की आगवानी की

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

पटना में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध


गांधी मैदान के साथ ही पूरे पटना में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.  सुरक्षा में करीब 12 हजार पुलिस जवानों को लगाया गया  है तथा 15 IPS अफसरों को तैनात किया गया है. गांधी मैदान में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की जांच के बाद ही मैदान में प्रवेश दिया जाएगा. 

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

राजग नेताओं का दावा है कि गांधी मैदान में आजादी के बाद की यह अबतक की सबसे बड़ी रैली होगी. बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा भी कि भीड़ के सारे रिकार्ड टूटेंगे.

calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री पौने बारह बजे पटना हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे गांधी मैदान जाएंगे. संकल्प रैली के मंच पर बिहार के लोगों के बीच वे दोपहर डेढ़ बजे तक रहेंगे. 

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

10 साल बाद मोदी और नीतीश एनडीए के मंच पर साथ होंगे


करीब दस साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर साथ होंगे. पिछली बार 2009 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना में दोनों नेता एक साथ मंच पर थे.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली. लोगों के आने का सिलसिला शुरू. बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव मंच पर मौजूद उनके साथ बिहार सरकार के कई मंत्री भी पहुंचे. मैदान में बज रहे देशभक्ति गीत.