logo-image

पश्चिम बंगाल में महागठबंधन पर गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, एक-दूसरे के 'दुश्मन' अब मिल रहे हैं गले

बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने के विपक्षी दलों के प्रयासों को लेकर उन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चार साल पहले जो एक दूसरे से नजरें नहीं मिलाते थे, अब एक दूसरे के गले मिल रहे हैं

Updated on: 02 Feb 2019, 11:32 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर और ठाकुरनगर में रैली को संबोधित किए. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी समेत पूरे विपक्ष को जमकर कोसा. बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने के विपक्षी दलों के प्रयासों को लेकर उन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चार साल पहले जो एक दूसरे से नजरें नहीं मिलाते थे, अब एक दूसरे के गले मिल रहे हैं. ये नेता एक दूसरे को जेल पहुंचाने के लिए कड़वे शब्दों का इस्तेमाल करते थे.

उन्होंने कहा, ‘चिट फंड योजनाओं से लेकर रक्षा सौदों तक पैसा कमाने वाले चौकीदार को पसंद नहीं करते.’

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की ब्रिगेड मैदान रैली का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसकी वजह से कोलकाता में अलग अलग दलों के लोग जमा हुए और उन्होंने मोदी को सत्ता से हटाने की शपथ ली. पिछले महीने ममता बनर्जी की इस रैली में करीब 20 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया था.

इसे भी पढ़ें: जब रैली में मची भगदड़ तो 14 मिनट में भाषण खत्म कर निकले पीएम नरेंद्र मोदी, बाद में मांगी माफी

विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि उनकी तस्वीरें देखिए. कितने डरे हुए लगते हैं. किसी का बेटा, किसी का भतीजा तो कुछ लोग खुद गलत हैं, इसलिए कोलकाता में साथ जमा हुए.

उन्होंने परोक्ष रूप से गांधी परिवार की ओर इशारा करते हुए कहा कि आपके चौकीदार ने देश को भ्रष्टाचार और काले धन से मुक्त करने का बड़ा अभियान शुरू किया है. देश का सबसे शक्तिशाली और प्रसिद्ध परिवार भी कर चोरी और धोखाधड़ी के आरोपों में अदालतों के चक्कर काट रहा है.

मोदी ने कहा कि कमीशन लेकर देश को लूटने वालों और विदेश भाग जाने वालों को अब उनकी करतूतों के लिए मुकदमे का सामना करने के लिए वापस लाया जा रहा है.
पीएम मोदी ठाकुरनगर में आयोजित रैली में ममता बनर्जी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हालात बेहद खराब है. अब उनके जाने का समय आ गया है. पीएम मोदी ने कहा, 'ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था. यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है.'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे जो पानी पी-पीकर कोसा जाता है, उसकी वजह है कि मैं काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रहा हूं. ये लोग इतना बौखला गए हैं कि जांच एजेंसियों को बंगाल आने से मान कर रहे हैं. दीदी अगर कुछ किया नहीं है तो डरने की जरूरत क्या है?'