logo-image

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान, नहीं लड़ेंगीं लोकसभा चुनाव

तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए बसपा सुप्रीमों मायावती ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.

Updated on: 20 Mar 2019, 12:54 PM

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा से एक बड़ी खबर आ रही है. तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए बसपा सुप्रीमों मायावती ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. बता दें उत्तर प्रदेश में भाजपा को पटकनी देने के लिए 23 साल पुरानी दुश्मनी को भुलाकर साथ-साथ आए सपा और बसपा ने चुनावी अभियान के लिए मंगलवार को अपना नया लोगो जारी किया.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव : सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट तो अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

दोनों पार्टियों ने नए लोगो के रूप में 'साथी' शब्द का इस्तेमाल किया है. सपा के चुनाव निशान साइकिल से 'सा' और बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी से 'थी' लेकर 'साथी' बनाया है. इसके साथ ही नारा दिया है कि महागठबंधन से महापरिवर्तन. यही नहीं, सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो रचा है. अखिलेश यादव का यह ट्वीट महाराष्ट्र में सभी 48 लोकसभा सीटों पर सपा-बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद आया है. नए लोगो में साइकिल और हाथी को दिलचस्‍प तरीके से दिखाया गया है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी का पलटवार, आज पूरा देश बनकर खड़ा हो गया है चौकीदार

लोगो में दोनों पार्टियों के रंगों का भी भरपूर ध्यान रखा गया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारेगी. बसपा-सपा ने मंगलवार (19 मार्च) को मुम्बई में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी सपा-बसपा का गठबंधन प्रदेश की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर किया पलटवार, वंशवाद पर ये दिया जवाब

दोनों दलों के रुख से स्‍पष्‍ट हो गया है कि उत्‍तर प्रदेश की तरह ही महाराष्‍ट्र में भी सपा-बसपा कांग्रेस से चुनावी गठजोड़ नहीं करेगी. उत्‍तर प्रदेश में सपा 37 सीटों पर , बसपा 38 पर और तीन सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल अपने प्रत्‍याशी उतार रहे हैं.