logo-image

Lok Sabha Election 2019ः मुलायम सिंह के लिए प्रचार करेंगी मायावती

मायावती व अखिलेश दोनों उत्‍तर प्रदेश में करीब 12 साझा रैलियां करेंगे. बताया जा रहा है कि साझा रैलियों का कार्यक्रम मायावती की ओर से तैयार किया गया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 12:13 PM

लखनऊ:

बसपा प्रमुख मायावती 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रैली करेंगी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव उम्मीदवार हैं. 1993 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब मायावती मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करेंगी. सपा-बसपा के गठबंधन के बाद कई बार मुलायम सिंह यादव इसकी आलोचना करते रहे हैं. गौरतलब है कि इस बार अखिलेश यादव और मायावती कई साझा रैलियां करेंगे

बता दें मायावती व अखिलेश दोनों उत्‍तर प्रदेश में करीब 12 साझा रैलियां करेंगे. बताया जा रहा है कि साझा रैलियों का कार्यक्रम मायावती की ओर से तैयार किया गया है. सूत्रों के अनुसार 7 अप्रैल को देवबंद में अखिलेश-मायावती की पहली रैली होगी. इसके बाद 8 अप्रैल को मेरठ और 9 अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट पर भी होगी ज्वॉइंट रैली होगी. गठबंधन की रैलियों में आरएलडी नेता अजित सिंह और जयंत चौधरी भी शामिल होंगे. लोकसभा में प्रचार के लिए यह उनका चुनावी शंखनाद बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः मेरठ अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी

BSP सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य स्तर पर बनाए गए संगठन के दो सेक्टरों को तत्काल प्रभाव से भंग करते हुए इसका नए सिरे से गठन किया है. संगठन का पुनर्गठन 12 दिनों के अंदर दूसरी बार किया गया है. अब प्रत्येक तीन मंडल में एक सेक्टर होगा और इसमें दो-दो टीमें काम करेंगी.

यह भी पढ़ेंः क्‍या 'चौकीदार चोर है' पर भारी पड़ेगा 'मोदी है तो मुमकीन है', जानिए उन नारों को जिन्‍होंने बदल दी थीं सरकारें

लोकसभा चुनाव के दौरान यही टीम BSP सुप्रीमो की आंख-कान होगी. यही टीम जमीनी स्तर पर प्रचार का कमान संभालने के साथ मायावती को पूरी रिपोर्ट करेगी. इस टीम में कुल 25 लोगों को शामिल किया गया है. टीम में उन्हें ही स्थान दिया गया है, जो BSP कोर कमेटी से किसी न किसी रूप में जुड़े हुए हैं. मायावती ने संगठन में फेरबदल का ऐलान गुरुवार को प्रदेश मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश में स्टेट और मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारियों व पार्टी के जिम्मेदार लोगों की बैठक में किया.

मायावती के चुनाव लड़ने की संभावना कम

BSP सुप्रीमो मायावती के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना कम जताई जा रही है. इसकी मुख्य वजह उनकी व्यस्तता बताई जा रही है. इसके चलते ही उनके चुनाव लड़ने वाली संभावित सीटों नगीना, अंबेडकरनगर और बुलंदशहर के लिए लोकसभा प्रभारियों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं.