logo-image

Loksabha Elections में हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफे को लेकर दिया यह जवाब

यहां पार्टी मुख्यालय में एक संक्षिप्त प्रेस वार्ता में राहुल ने अपने परिवार के गढ़ अमेठी में भी हार स्वीकार की और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जीत पर बधाई दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद ही राहुल गांधी की हार के चलते उनके अधय्क्ष पद के इस्तीफे की खबरें आने लगी.

Updated on: 23 May 2019, 11:30 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में स्तब्ध करने वाली हार को स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा को जीत के लिए बधाई दी. उन्होंने इसे 'लोगों का जनादेश' बताया. यहां पार्टी मुख्यालय में एक संक्षिप्त प्रेस वार्ता में राहुल ने अपने परिवार के गढ़ अमेठी में भी हार स्वीकार की और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जीत पर बधाई दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद ही राहुल गांधी की हार के चलते उनके अधय्क्ष पद के इस्तीफे की खबरें आने लगी. जिसका खंडन करते हुए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनके इस्तीफे का मुद्दा उनके और कांग्रेस (Congress) कार्यकारिणी के बीच का है.

पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव में फेल हुई वंशवाद की राजनीति, जानें कौन-कौन कहां से हारा

संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा देंगे? राहुल ने कहा, 'कार्यकारिणी की हमारी एक बैठक होगी. आप इसे मेरे और कार्यकारिणी के बीच छोड़ दें.'

उन्होंने हालांकि यह कहने से इनकार कर दिया कि पार्टी ने खराब प्रदर्शन क्यों किया और संकेत दिया कि कांग्रेस (Congress) कार्यकारी समिति यह निर्णय करेगी कि वह पार्टी प्रमुख के रूप में आगे काम करेंगे या नहीं.

और पढ़ें: VIDEO : जीत के बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने ऐसा किया डांस, देखकर झूम उठेंगे आप 

कांग्रेस (Congress) लोकसभा में 51 सीटें जीत सकती है, जो 2014 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में जीती सीटों से मात्र सात ज्यादा है. राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था.