logo-image

Lok Sabha Election 2019 : विपक्षी गठबंधन के लिए राहुल गांधी व आप नेता से मिले शरद पवार

इस बात पर चर्चा हुई कि बीजेपी (BJP) विरोधी पार्टियों को कुछ मुद्दों पर मतभेद के बावजूद कैसे एकजुट किया जाए.

Updated on: 20 Mar 2019, 09:18 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह से अलग-अलग मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और आप अभी भी दिल्ली में एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. पत्रकारों ने जब पूछा तो सिंह ने कहा कि मुलाकात के दौरान इस बात पर चर्चा हुई कि बीजेपी (BJP) विरोधी पार्टियों को कुछ मुद्दों पर मतभेद के बावजूद कैसे एकजुट किया जाए.

यह भी पढ़ें- एनसीपी नेता शरद पवार पर बरसे प्रकाश आंबेडकर, बोले- उन्‍हीं के चलते हम अब तक दाऊद की भीख मांग रहे

विस्तृत जानकारी देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि यह देश को बचाने का समय है. 'हम अपनी पार्टियों को बाद में बचा सकते हैं.' दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर संजय ने कहा, 'गठबंधन का सवाल काल्पनिक है. किंतु परंतु पर बातचीत नहीं होती. हमने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जो जमीन पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हम सभी सात सीटें जीतने के लिए काम कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- Live Updates: प्रियंका गांधी पहुंचीं विध्यवासिनी मंदिर, विजिटर बुक में लिखा-जय माता दी

आप के साथ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर कांग्रेस में मतभेद जगजाहिर है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आप के साथ किसी भी तरह के रिश्ते का विरोध कर रही हैं, तो कांग्रेस का एक खेमा आप के साथ गठबंधन का पक्षधर है. दीक्षित ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली कांग्रेस खुद से सबकुछ करने में सक्षम है और किसी ने भी उनसे किसी गठबंधन के बारे में बात नहीं की है.

Election Update : भाजपा की 70 साल की रट की भी एक्सपायरी डेट है - प्रियंका गांधी, देखें VIDEO