logo-image

चुनावी हलचल LIVE: मायावती का बीजेपी पर हमला, यूपी सरकार की नीतियों से किसान परेशान

एनआईए कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव लड़ने से रोकने में असमर्थता जताई

Updated on: 24 Apr 2019, 01:52 PM

नई दिल्ली:

आज पीएम मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल में अपनी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपनी तीन जनसभा करेंगे.

प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश में करेंगी अपना रोड शो.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बिहार में तीन चुनावी रैलियां संबोधित करेंगे.

बसपा प्रमुख मायावती आज अकबरपुर में करेंगी अपनी चुनावी सभा.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली में गौतम गंभीर और साउथ दिल्ली में रमेश बिधूड़ी के नामांकन पर आब्जेक्शन किया। 

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कुछ नहीं किया. कांग्रेस की तरह बीजेपी की भी मानसिकता है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के अकबरपुर में रैली को संबोधित करते हुए बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी सरकार की नीतियों से किसान परेशान हैं. पिछड़ों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. बीजेपी की राजनीति जातिवादी वाली है. 

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon
पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने केजी हनुमंथारायप्पा और एम रंगप्पा को श्रद्धांजलि अर्पित की. जेडीएस के दोनों कार्यकर्ता श्रीलंका में हुए बम धमाकों में अपनी जान गंवा बैठे थे.
calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

एनआईए की विशेष अदालत ने भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी और समझौता बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने में असमर्थता जताई. 

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग पर स्पेशल NIA कोर्ट ने कहा है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान कोर्ट के पास किसी को चुनाव लड़ने से नहीं रोकने के लिए पावर नहीं है. यह चुनाव अधिकारियों का काम है. एप्लीकेशन को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि दोषी को चुनाव लड़ने से नहीं रोका जा सकता है.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुंगेर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो जगह मातम था, एक पाकिस्तान में वहां होना भी चाहिए और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी गठबंधन वालों के यहां. उधर पाकिस्तान के आतंकवादी मरे तो आपके चेहरे का नूर क्यों गायब हो गया है? वो क्या ममेरे-चचेरे भाई लगते हैं?

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon
NIA कोर्ट में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की गई है. कोर्ट में चल रहे मामले में वकील ने कहा कि तबीयत खराब होने का हवाला देकर वह अदालत की कार्यवाही में शामिल नहीं हो रही हैं, जबकि चुनाव प्रचार के दौरान वो पूरी तरह से ठीक नजर आ रही हैं.

 
calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी आज बीजेपी के राज्य मुख्यालय में दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 


 

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने सीमा पर तोपें लगा दी, सेना लगा दी, चौकसी बढ़ा दी. लेकिन मोदी जी भी 56 इंच के सीने वाले हैं। मोदी जी ने एयर फोर्स को कार्रवाई का आदेश दिया और ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के परखच्चे उड़ा दिये-अमित शाह

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

जब भी बिहार में लालू-राबड़ी के जंगलराज की याद आती है तो जनता सहम जाती है. भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद और विकास से विमुख सरकार, लालू-राबड़ी की सरकार थी... अमित शाह

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

बिहार में नीतीश कुमार, सुशील मोदी और नरेन्द्र मोदी की जो जोड़ी है वो अगले पांच साल में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है-अमित शाह

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंगेर में बोले, राहुल बाबा हमें पूछते हैं कि हमारी सरकार ने बिहार के लिए क्या किया। अरे राहुल बाबा हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं। कांग्रेस की सरकार ने तो 55 साल राज किया है, उन्होंने बिहार के लिए क्या किया:

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

फतेहपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, इनको यह सनक है कि मेरे परिवार के बारे में ही बात करते रहते हैं. 50 फीसदी जो इनका चुनावी भाषण होता है यही होता है कि नेहरूजी ने क्या किया. इंदिरा गांधी ने क्या किया. लेकिन यह नहीं बताएंगे कि पांच साल में इन्होंने क्या किया.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में नीतीश कुमार शामिल होंगे. नरेंद्र मोदी वाराणसी से नामांकन करेंगे.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

बीजेपी से टिकट ना मिलने से नाराज उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए. उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद हैं उदित राज. राहुल गांधी ने उदित राज का कांग्रेस में स्वागत किया.

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

भोपाल में कुल 39 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. नामांकन के अंतिम दिन करीब 23 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. इस बार भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के नाम से दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. एक प्रज्ञा बीजेपी से तो दूसरी ने निर्दलीय नामांकन भरा है. 26 अप्रैल दोपहर 3:00 बजे तक नाम वापसी का समय है. 19 निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.


 

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

भोपाल में साध्वी प्रज्ञा के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साध्वी के घर सशस्त्र पुलिस की टुकड़ी तैनात है. वहीं घर प मेटल डिटेक्टर भी लगाया गया है. साध्वी की सुरक्षा का जिम्मा सीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपा गया है.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

भोपाल में शाम 5:30 बजे बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह के चुनाव कार्यालय का आज उद्घाटन होगा. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और पूर्व सांसद कैलाश सारंग इस कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. गैमन मॉल पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा का चुनाव कार्यालय बनाया गया है.

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

कानपुर और अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र में 'स्टार वार' होगा. जहां सुबह 11 बजे बसपा प्रमुख मायावती की अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के रमईपुर में रैली होगी, वहीं दोपहर 1 बजे कानपुर के जीआईसी मैदान में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की चुनावी रैली करेंगे. शाम 4 बजे कानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य की रैली होगी. शाम 5 बजे दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का रोड शो और जनसभा होगी.