logo-image

कांग्रेस में शामिल होने के बाद कीर्ति आजाद बोले, बीजेपी में सिर्फ ये लोग ही बढ़ पाते हैं आगे

बीजेपी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद (kirti azad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उपस्‍थिति में कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए.

Updated on: 18 Feb 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद (kirti azad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उपस्‍थिति में कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए. इस दौरान सांसद कीर्ति आजाद ने कहा, 3 महीने पहले बीजेपी की तरफ से अप्रोच किया गया और कहा गया कि सर्वे में आप आगे हैं, बाकी बातें भूल जाइए. फिर भी कांग्रेस में शामिल हूआ हूं. उन्होंने कहा, बीजेपी में सिर्फ आरएसएस विचार धारा वाले लोग ही आगे बढ़ पाते हैं.

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी की मौजूदगी में पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल, यहां से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

गौरतलब है कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले बीजेपी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद (kirti jha azad) राहुल गांधी से मिले थे. इसके बाद राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई. माना जा रहा है कि वे बिहार के दरभंगा से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वे लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे थे. अरुण जेटली के खिलाफ डीडीसीए को लेकर दिए गए बयान से वे काफी चर्चा में रहे थे. कांग्रेस की सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद कीर्ति आजाद ने कहा, अब कांग्रेस के हाईकमान जो जिम्मेदारी देंगे उसे पूरी शिद्द से करूंगा. उन्होंने कहा, बीजेपी में आरएसएस विचारधारा वाले लोग ही आगे बढ़ पाते हैं. लेकिन, मैं कभी भी आरएसएस की विचारधारा से सहमत नहीं रहा और कभी शाखा भी नहीं गया. इसलिए मैं बीजेपी में आगे नहीं बढ़ पाया.

यह भी पढ़ें ः चिदंबरम के घर छापे के बाद कीर्ति आजाद ने पूछा, सीबीआई ने अरुण जेटली के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की

सांसद ने कहा कि सरकार बनने के बाद जब मैंने जुमले सुने, भ्रष्टाचार देखा तब मैंने सोचा कि घर वापसी करूं. कांग्रेस ने आजादी दिलाई. देश को तोड़ने का काम नहीं किया. देश के आन-बान-शान के लिए काम किया. सरकार बनने के बाद मैंने केवल जुमले सुने. DDCA के 400 करोड़ के भ्रष्टाचार का मुद्दा मैं उठा रहा था. मेरे पास दस्तावेज था, लेकिन मेरी पीठ में छुरा घोंपा गया. प्रधानमंत्री ने कहा था, ना खाऊंगा ना खाने दूंगा. बाकी जुमलों की तरह ना खाऊंगा ना खाने दूंगा भी जुमला निकला. आजाद ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री को याद दिलाना चाहता हूं कि उन्होंने कहा था "एक सर के बदले दस सर लाऊंगा"  अगर उन्होंने अगर एक सर भी लाया हो तो बता दें.

कीर्ति आजाद ने आगे कहा कि आरएसएस की विचार देश को तोड़ती है. उन्होंने कहा, बीजेपी में आगे बढ़ने के लिए आरएसएस से जुड़ाव बहुत जरूरी होता है. बता दें कि कुछ दिन पहले कीर्ति आजाद (Kiriti azad) ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा था कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस (congress) तेजी से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कई ज्वलंत मुद्दों को उठाकर जनता का समर्थन प्राप्त किया है, जिससे कांग्रेस (congress) का ग्राफ बढ़ा है. इसका प्रमाण हाल में हुए उपचुनावों में भी देखने को मिला. राहुल की सक्रियता भाजपा के लिए खतरे की घंटी है.