logo-image

Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा

सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की तरफ से अभी करीब 182 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

Updated on: 21 Mar 2019, 08:35 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी. सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की तरफ से अभी करीब 182 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. वहीं पार्टी की तरफ से जारी पहली लिस्ट में VIP सीटों के उम्मीदवारो का नाम जारी किया गया है तो आइए जानते हैं कि कौन हैं ये VIP उम्मीदवार....

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी साल 2014 की तरह इस बार भी वाराणसी की सीट से ही लोकसभा चुनाव 2019 का चुनाव लड़ेंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने वाराणसी सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को करीब तीन लाख वोटों से हराया था, जबकि उनके दूसरे प्रतिद्वंद्वी व कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को महज 75,000 वोट मिले थे.

अमित शाह 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधी नगर सीट से लड़ेंगे लोकसभा 2019 का चुनाव. बता दें यह अमित शाह का पहला लोकसभा चुनाव है. इससे पहले इस सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी खड़े हुए थे.

जनरल वीके सिंह

गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह को मिला बीजेपी का टिकट. इस बार भी इस सीट पर भाजपा ने जनरल वीके सिंह को ही प्रत्याशी बनाया है. पिछले बार वह देश में दूसरे सबसे बड़े जीते के अंतर से जीते थे. भाजपा की ओर से इस सीट पर प्रत्याशी बदलाने की लगातार चर्चा चल रही थी.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी को बीजेपी की तरफ से इस बार भी मथुरा की सीट का टिकट दिया गया है. वह पहले ही मथुरा की लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं.

स्मृति ईरानी 

बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पिछली बार की तरह इस बार भी अमेठी से टिकट दिया गया है. 

साक्षी महाराज

साक्षी महाराज को एक बार फिर से उन्नाव से लोकसभा चुनाव का टिकट मिला है. बता दें हाल ही में उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अपनी पार्टी को ही धमकी दे डाली थी. साक्षी महाराज ने पत्र लिखकर कहा था कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो इसका नतीजा अच्छा नहीं होगा. साक्षी महाराज उत्तर प्रदेश की उन्नाव लोकसभा सीट से सांसद है.