logo-image

दिल्ली के जंतर-मंतर पर मोदी सरकार के खिलाफ आप की महारैली आज, ये बड़े नेता होंगे शामिल

आज आम आदमी पार्टी (आप) का 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' होगा

Updated on: 13 Feb 2019, 08:22 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार एकजुट नजर आ रहा है. इसके तहत आज आम आदमी पार्टी (आप) का 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' होगा. इसमें कई पार्टियों के नेता शामिल होंगे. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष तैयारी में जुट गया है. सभी नेताओं का एक उद्देश्य है कि किसी भी हाल में इस बार भाजपा की सरकार न बने.  

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी ने UP में किया काम का बंटवारा, प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 सीटों की मिली जिम्मेदारी 

कोलकाता के बाद देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर में बुधवार दोपहर में आप के नेतृत्व में विपक्ष एकजुट हो रहा है. इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होगा। आप ने इस आंदोलन को 'तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' का नाम दिया है. इस महारैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सपा नेता रामगोपाल यादव, डीएमके नेता कनिमोई, जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा, शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा भी शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, इस सत्याग्रह कांग्रेस भी शामिल हो सकती है. अब देखना है कि इसमें कांग्रेस का कौन नेता शामिल होगा और उनकी भागीदारी किस स्तर पर होगी.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की शादी नहीं हुई इसलिए सियासी मैदान में उतरीं प्रियंका गांधी: अमित शाह

ममता बनर्जी विपक्ष की रैली में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार रात ही दिल्ली पहुंच चुकी हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज पहले संसद भवन जाएंगी और इसके बाद शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. ममता बनर्जी आप की रैली को संबोधित करेंगी. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह संसद भवन में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय जाएंगी, जहां वह अपनी पार्टी तथा दूसरे दलों के सांसदों से मुलाकात करेंगी. हालांकि, उनके कार्यक्रम का विवरण अभी साझा नहीं किया गया है. कोलकाता में पार्टी के एक नेता के मुताबिक उनके गुरुवार तक दिल्ली में रहने की संभावना है.