logo-image

मोबाइल निर्माता कंपनी श्याओमी भारत में खोलेगा अपना सातवां प्लांट

यह प्लांट तमिलनाडु में लगाया जाएगा. श्याओमी का नया प्लांट फ्लेक्स के साथ साझेदारी में शुरू किया जा रहा है.

Updated on: 21 Mar 2019, 06:29 PM

नई दिल्ली:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को भारत में अपने सातवें निर्माण प्लांट के लांच की घोषणा की. यह प्लांट तमिलनाडु में लगाया जाएगा. श्याओमी का नया प्लांट फ्लेक्स के साथ साझेदारी में शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा श्याओमी ने अपना बजट स्मार्टफोन रेडमी गो लांच किया. 4999 रुपये कीमत का यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिप से लैस है. कम्पनी ने कहा है कि जो लोग बेसिक फोन से स्मार्टफोन पर स्विच करना चाहते हैं, उनके लिए रेडमी गो एक अच्छा चयन हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Vivo V15 Pro बना कंपनी का सबसे तेजी से बिकने वाला फोन

श्याओमी के मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी. ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम फ्लैक्स के साथ साझेदारी में नया मैनुफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. हम मेक इन इंडिया को लेकर गम्भीर और प्रतिबद्ध हैं. हमारा नया संयंत्र भारत में बड़ी संख्या में रोजगार उत्पन्न करेगा."

भारत में श्याओमी के सात मैनुफैक्चरिंग प्लांट फैक्सकॉन, फ्लेक्स और हाईपैड के साथ साझेदारी के तहत तैयार किए गए हैं. नए प्लांट के साथ श्याओमी ने दावा किया है कि अब वह प्रति सेकेंड तीन स्मार्टफोन बनाने में सक्षम होगा. 

रेडमी गो एक जीबी हैम के साथ आता है और यह एक एंड्रायल ओरियो (गो एडिशन) फोन है. इसमें 8 मेगापिक्सल बैक और पांच मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. इसका स्क्रीन पांच इंच का है.