logo-image

Xiaomi Redmi Note 6 Pro: भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास

फोन का सबसे प्रमुख फीचर है इसका डुअल रियर और एक फ्रंट कैमरा. स्मार्टफोन में बैक कैमरा 12 मैगापिक्सल डुअल पिक्सल सैंसर और 5 मैगापिक्सल का डैप्थ सैंसर के साथ आता है. बता दें की कैमरा को ज्यादा स्मार्ट बनाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमता का इस्तेमाल किया गया है.

Updated on: 22 Oct 2018, 09:42 AM

नई दिल्ली:

Xiaomi इस साल भारत में नवंबर के शुरुआत में अपनी नोट सीरिज का अगला फोन लॉन्च कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Redmi Note 6 Pro जल्द ही भारतीय बाजारों में एंट्री करेगा. 'फ्लेगशिप कैमरा किलर' के नाम से जाना जाने वाला यह फैबलेट थाईलैंड में 6,900 THB (15,500 रु.) के प्राइस टैग के साथ बेचा जा रहा है.

Redmi Note 6 Pro के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फैबलेट में काफी सारे फीचर हैं. फोन का सबसे प्रमुख फीचर है इसका डुअल रियर और एक फ्रंट कैमरा. स्मार्टफोन में बैक कैमरा 12 मैगापिक्सल डुअल पिक्सल सैंसर और 5 मैगापिक्सल का डैप्थ सैंसर के साथ आता है. बता दें की कैमरा को ज्यादा स्मार्ट बनाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमता का इस्तेमाल किया गया है. जो पोर्ट्रेट मोड और स्मार्ट सीन की 27 कैटगरी में बेहरीन पिक्चर लेता है.

और पढ़ें : OnePlus 6T की लॉन्च डेट में Apple के कारण बदलाव, कंपनी टिकट का मुआवजा देने को तैयार

प्रोसेसर और बैटरी-

Note 6 Pro की तुलना पिछले नोट 5 प्रो से करें तो कंपनी ने फोन के प्रोसेसर और बैटरी में ज्यादा बदलाव नहीं किये हैं. यह Qualcomm’s Snapdragon 636 प्रोसेसर के साथ आता है. वहीं फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है.

स्क्रीन-

वहीं फोन की स्क्रीन में भी बदलाव करते हुए 6.26 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले दी गई है. इसकी स्क्रीन पिछले 5 प्रो से बेहतर और बड़ी है. 19:9 के एस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है. स्क्रीन को मजबूती देने के लिए इसमें दिया गया है, 2.5D Corning Gorilla Glass.

Redmi Note 5 Pro भारत में 14,999 रु. की कीमत पर खरीदा जा सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि Redmi Note 6 Pro की कीमत भी इसके आस-पास ही रह सकती है. हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इसके लॉन्च और प्राइस के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

और पढ़ें : गूगल पिक्सल एप करेगा बाहरी माइक्रोफोन्स को सपोर्ट

Redmi Note 5 Pro की तुलना में 6 Pro में ज्यादा बेहतर कैमरा और डिस्प्ले दिया गया है. शोआमी अब तक 5 Pro के सहारे मिड रैंज सैगमेंट में बेहतर प्रफार्म करता रहा है. अब देखना यह है कि क्या 6 Pro भी लोगों पर वही जादू चला पाता है या नहीं.