वॉल्वो SUV XC40 कार भारत में लॉन्च, ऑडी क्यू 3 और बीएमडब्ल्यू एक्स 1 जैसी कार को देगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

वॉल्वो ने अपनी छोटी एसयूवी XC40 बाजार में उतार दी है। वॉल्वो XC40 का मुकाबला बाजार में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, मर्सेडीज जीएलए, और ऑड़ी क्यू 3 से होगा।

  |   Updated On : September 02, 2018 02:46 PM
वॉल्वो एसयूवी XC40 कार लॉन्च (फोटो-SAI lehar)

वॉल्वो एसयूवी XC40 कार लॉन्च (फोटो-SAI lehar)

नई दिल्ली:  

वॉल्वो ने अपनी छोटी एसयूवी XC40 बाजार में उतार दी है। वॉल्वो XC40 का मुकाबला बाजार में बीएमडब्ल्यू एक्स 1, मर्सेडीज जीएलए, और ऑड़ी क्यू 3 से होगा। इसकी कीमत 39.9 लाख रुपये से शुरु होगी। कंपनी का दावा है कि XC40 अपने सेगमेंट की सबसे सेफ गाड़ी है।

वॉल्वो एसयूवी XC40 कार के फीचरः

वॉल्वो एसयूवी XC40 में सेमीऑटोनॉमस कार जैसे फीचर दिए गए हैं। सबसे पहले इसके फ्रंट की बात करें तो एलईडी की डिजाइन शानदार लग रही हैं। आपने पहले ही वॉल्वो की गाड़ी में देखा है लेकिन थोड़ा बदलाव किया गया है। आगे से काफी आकर्षक लुक दिया गया है। फ्रंट ग्रिल दिखने में काफी कूल लगती है। आगे से लुक काफी स्पोर्टी दिया गया है।

वॉल्वो एसयूवी XC40 के साइड में दो कलर है जो काफी खूबसूरत लगते हैं। पीछे के लुक की बात करें तो पुरानी वॉल्वो की गाड़ियों की तरह ही है। व्हील्स की बात करें तो इसमें 18 इंच के व्हील लगे हुए हैं।

अंदर से इस गाड़ी के बारे में बात करें तो सबसे पहले स्टीरिंग की बात करें तो यह काफी आकर्षित लग रही है। म्यूजिक सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए स्टीयरिंग पर ही बटन दे दिए है ताकि आप गाड़ी चलाते हुए ही साउंड पर कंट्रोल कर सकते हैं।

और पढ़ेंः महिंद्रा मराजो (Marazzo) कार 3 सितंबर को होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

डैशबोर्ड भी काफी शानदार दिया गया है। इसमें टच डिस्प्ले लगी हुई है। डिस्प्ले के नीचे वायरलैस चार्जर की सुविधा दी गई है। गियरशिफ्ट छोटा सा दिया गया है। इसमें एक बड़े से आकार का सनरूफ देखने को मिलेगा। जिसको बटन द्वारा खोल सकते हैं।

इसमें सुरक्षा के लिहाज से देखा जाए तो कार खुद सड़क पर लेन को पढ़ती है। अगर लेन से बाहर जाती है तो कार वार्निंग दे देती है। इसमें आपको कार की स्टीयरिंग पकड़ने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें प्लग-इन-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ नया 1.5 लीटर इंजन दिया गया है जो 156 PS की पावर और 265 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन भी उपलब्ध है।

और पढ़ेंः Royal Enfield की इंटरसेप्टर (interceptor) और continental GT 650 CC बाइक इस महीने भारत में होगी लॉन्च, जानिए इसके फीचर और कीमत

इसमें दूसरे नए इंजन 190 PS की पॉवर वाला 2.0 लीटर T4 इंजन है। इसके साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। तीसरा नया इंजन 2.0 लीटर D3 इंजन है जो 150 PS की पावर जनरेट करता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है।

First Published: Sunday, September 02, 2018 02:40 PM

RELATED TAG: Volvo Suv Xc40, Volvo Suv Xc40 Launched, Volvo Xc40 Car Price, Audi Q3, Bmw X1, Volvo Vs Audi Q3,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो