BREAKING NEWS
  • बीजेपी उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दी शिकस्त, 339096 वोट से हारे- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »
  • पीएम मोदी 4.75 लाख मतों से जीते, बोले- फकीर की झोली फिर से भर दिया- Read More »

अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध से 3 प्रतिशत महंगे हो सकते हैं आईफोन

IANS  |   Updated On : May 16, 2019 06:23 AM
(फोटो-IANS)

(फोटो-IANS)

सैन फ्रांसिस्को:  

अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध के बीच चीन द्वारा नया शुल्क लगाने से एप्पल के आईफोन की निर्माण लागत तीन प्रतिशत बढ़ जाएगी. फॉर्चून के अनुसार, वेडबश विश्लेषक डैन ईव्स ने निवेशकों से कहा, "आईफोन की चीन-निर्मित बैटरी और अन्य उपकरणों पर शुल्क बढ़ने से इसकी निर्माण लागत दो-तीन प्रतिशत तक बढ़ जाएगी." पुरानी लाभ दर को पाने के लिए एप्पल को उसी दर से आईफोन की कीमतें बढ़ानी होंगी. रिपोर्ट के अनुसार, "उदाहरण के लिए आईफोन एक्स की कीमत 999 डॉलर से बढ़कर 1,029 डॉलर हो जाएगी."

ईव्स के अनुसार, एप्पल की कीमत और बढ़ सकती है अगर ट्रंप प्रशासन चीनी वस्तुओं पर कर बढ़ाने की योजना पर अमल करता है. अगर ऐसा होता है तो आईफोन के प्रत्येक उत्पाद की कीमत 120 डॉलर तक बढ़ जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि ईव्स ने अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध को देखते हुए यह अनुमान लगाया है.

यह युद्ध 10 मई को एक नए चरण में पहुंच गया, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने चीनी वस्तुओं के आयात पर 200 अरब डॉलर के नए शुल्क लगाने की घोषणा कर दी.

ये भी पढ़ें: पिक्सल 3एएक्सएल : आधी कीमत पर शानदार पिक्सल कैमरा फोन

इसके जवाब में चीन ने सोमवार को अमेरिका में बनने वाली कॉफी, बैटरी और अन्य उत्पादों पर 60 अरब डॉलर का शुल्क लगाने की घोषणा कर दी. इन वस्तुओं पर शुल्क एक जून से प्रभावी होगा.

First Published: Wednesday, May 15, 2019 09:43 PM

RELATED TAG: Us China Trade War, Iphones 3, Iphones, Apple,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो