BREAKING NEWS
  • Ind Vs Pak: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को- Read More »
  • IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश के बाद 40 ओवर का हुआ मैच, पाकिस्तान को 5 ओवर में चाहिए 130 रन- Read More »
  • IND Vs Pak: 31-35 ओवर की कहानीः पाकिस्‍तान पर 7-0 की लीड लेने में 4 विकेट दूर इंडिया- Read More »

Snapchat ने मतदाताओं के लिए किया Tool लॉन्च, जानें इसकी अहमियत

IANS  |   Updated On : April 10, 2019 09:37 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली :  

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए फोटो मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने बुधवार को भारतीय मतदाताओं के लिए टूल और मतदान जानकारियां लॉन्च करने की घोषणा की है. निर्वाचन आयोग द्वारा मुहैया कराए गए संसाधनों के बारे में अपने यूजर को शिक्षित करते हुए कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्नैपचैट 10 अप्रैल को 'टीम स्नैपचैट' स्नैप लोगों को यह याद दिलाने के लिए भेजेगा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में कब मतदान हो रहा है और स्नैपचैट प्रत्येक राज्य में एक स्नैप भी भेजेगा. जिसमें भारतीय निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर मतदान की जानकारी का लिंक भी शामिल होगा. 

यह भी पढ़ें - Whatsapp पर एक साथ भेज सकते हैं एक नहीं, दो नहीं बल्कि इतने ऑडियो फाइल्स

स्नैपचैट ने चुनाव के लिए विशेष रूप से फिल्टर, स्टिकर, बिटमोजी, लेंसेस और स्नैप मैप सहित बहुत से टूल भी डिजाइन किए हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा, "स्नैपचैट यूजर्स चुनावी मुद्दों पर खुद को व्यक्त करने और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए लेंस और फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक स्नैप मैप भारतीय समुदाय के लिए ऑनलाइन मतदाता सूची जांचने का एक नया तरीका पेश करेगा कि उन्हें अपने राज्य के किस क्षेत्र में मतदान करना है. इसके साथ ही यह उन्हें मतदान क्षेत्र के लिए तैयार लिंक के साथ अपना वोट डालने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा.

First Published: Wednesday, April 10, 2019 09:37 PM

RELATED TAG: Snapchat, Snap, Lok Sabha Election, Snap Tool, Filter, Sticker, Bitmoji, Team Snapchat,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो