BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

भारत में एक बार फिर 30 मिनट में बिका Samsung Galaxy Fold Smartphone

आईएएनएस  |   Updated On : October 12, 2019 07:27:43 AM
Samsung Galaxy Fold Smartphone

Samsung Galaxy Fold Smartphone (Photo Credit : (फोटो-IANS) )

नई दिल्ली:  

भारत में कंपनी के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर शुक्रवार को एक बार फिर 1.65 लाख रुपये कीमत वाला सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) प्री-बुकिंग में खुलने के साथ ही 30 मिनट में बिक चुका. दो हफ्तों में यह दूसरी बार है जब सैमसंग को अपने ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर भारत में गैलेक्सी फोल्ड प्री-बुकिंग बंद करनी पड़ी है. डिवाइस की प्री-बुकिंग में ग्राहकों को पहले ही एक साथ 1,64,999 रुपये देने है और इसके बाद 20 अक्टूबर को उन्हें फोन डिलीवर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Motorola ने उतारा One Macro स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ इतने से शुरू

प्रत्येक 'गैलेक्सी फोल्ड' ग्राहक को 24 घंटे सातों दिन एक एक्सपर्ट से बात करने के साथ-साथ एक साल के लिए 'इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले प्रोटेक्शन' की सुविधा प्रदान की जाएगी. 'गैलेक्सी फोल्ड' 12 जीबी रैम और 512जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.

गैलेक्सी फोल्ड इस्तेमाल करने वालों को अपने सामान्य दिन के कार्य के लिए 4.6 इंच की स्क्रीन का अनुभव मिलेगा. वहीं अगर इसे खोल दिया जाएगा तो इसकी 7.3 इंच की ओएलईडी स्क्रीन का आनंद उठाया जा सकता है. जब बड़ी स्क्रीन की जरूरत नहीं हो तो यह स्मार्टफोन किसी किताब की तरह बंद किया जा सकता है.

यह दुनिया के पहले डायनेमिक एमो एलईडी इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है. डिवाइस में मल्टी टास्किंग स्प्लिट स्क्रीन के साथ छह कैमरा हैं. इसमें एक यूआई के साथ एंड्रॉएड-9 और स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दी गई है.

और पढ़ें: शाओमी (Xiaomi) ने बजट स्मार्टफोन रेडमी-8 (Redmi-8) किया लॉन्च, ये है खासियत

इस स्मार्टफोन में तीन सेल्फी कैमरे हैं. फोन को फोल्ड करने पर इसके बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा. इसमें 16 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगा पिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगा पिक्सल का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा. सामने की और 10 मेगा पिक्सल का सेल्फी कैमरा है. फोन को खोलने पर अंदर की तरफ दो कैमरे मिलेंगे.

First Published: Oct 12, 2019 07:27:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो