logo-image

Google का Pixel 5, Pixels 4A 5G स्मार्टफोन इस तारीख को होगा लॉन्च

गूगल अपने अत्याधुनिक पिक्सल 5 के साथ पिक्सल 4ए 5जी को 25 सितंबर को जर्मनी में लॉन्च कर सकता है.

Updated on: 05 Sep 2020, 01:57 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल अपने अत्याधुनिक स्मार्टफोन पिक्सल 5 के साथ पिक्सल 4ए 5जी को 25 सितंबर को जर्मनी में लॉन्च कर सकता है. एंड्रॉयड ऑथरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन की जर्मन शाखा के एक आंतरिक दस्तावेज में बताया गया है कि जर्मनी में 25 सितंबर को गूगल पिक्सल 4ए 5जी और पिक्सल 5 को पेश किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इन्हें अन्य जगहों पर भी जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और शायद ऐसा इसी दिन ही होना है.

यह भी पढ़ें: गूगल, एप्पल ऐप स्टोर्स से हटाए गए पबजी के मोबाइल और लाइट वर्जन

ऐप्पल के एक अंदरूनी सूत्र और कई खुलासे करने वाले जॉन प्रॉसर के मुताबिक, पिक्सल 5जी को ब्लैक और ग्रीन जैसे रंगों में पेश किया जाएगा और पिक्सल 4ए 5जी को सिर्फ ब्लैक कलर में ही उपलब्ध कराया जाएगा. गूगल पिक्सल 5 की लिस्टिंग हाल ही में एआई बेंचमार्क पर हुई है जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि यह एसडी765जी एसओसी से संचालित है.

यह भी पढ़ें: फेसबुक ने शुरू किया इंस्टाग्राम रील्स, टिकटॉक की जगह लेने की कोशिश

एसडी765जी का डिवाइस में शामिल होना इस बात का खुलासा करता है कि यह 5जी के साथ आने वाला पहला पिक्सल फोन होगा. इसके साथ ही यह पहला ऐसा पिक्सल फोन होगा जिसमें 8जीबी रैम की सुविधा दी गई है. हालांकि एआई बेंचमार्क में इसके स्पेसिफिकेशंस की अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: OnePlus 8T की खासियत लीक, स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ 8 GB रैम-128 GB मेमोरी से होगा लैस

आगामी पिक्सल 5 में 120 हर्ट्ज के ओएलईडी पैनल के साथ 6.67 इंच बड़ी डिस्प्ले दी जाएगी. डिस्प्ले के विश्लेषक रॉस यंग ने महीने की शुरुआत में दावा किया था कि पिक्सल के डिवाइस को 6.67 इंच की डिस्प्ले के साथ उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी आपूर्ति सैमसंग और बोओई द्वारा कराई जाएगी और इसके स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा.