logo-image

ये हैं देश के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान, 500 रुपये से भी कम में मिलेगी तेज स्पीड और कॉलिंग की सुविधा

Cheapest Broadband Plans: अगर आप अपने घर पर सस्ते प्लान वाला कोई ब्रॉडबैंड लगवाना चाहते हैें तो आपको हम यहां कुछ ऐसे ही प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जो 500 रुपये से भी कम के हैं.

Updated on: 06 Jan 2024, 01:11 PM

highlights

  • घर में लगवाएं ये ब्रॉडबैंड कनेक्शन
  • 500 रुपये से कम में मिलती हैं ये सुविधाएं
  • अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ कॉलिंग भी फ्री

नई दिल्ली:

Cheapest Broadband Plans: आज हर किसी को इंटरनेट की जरूरत रहती है. ऑफिस हो गया फिर घर. हर जगह इंटरनेट होना काफी जरूरी हो गया है. ऑनलाइन पढ़ाई के साथ लोग घर से भी दफ्तर का काम कर रहे हैं. इसके अलावा स्मार्ट टीवी और ऑनलाइन काम के लिए भी घर पर इंटरनेट लगवाने लगे हैं. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसे कम पैसों में ज्यादा स्पीड और अधिक डेटा के साथ कॉलिंग की सुविधा भी मिल जाए तो फिर सोने पर सुहागा हो जाए. ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ ब्रॉडबैंड प्लांस के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी सस्ते हैं और इनकी इंटरनेट स्पीड भी काफी तेज है. इनमें कुछ प्लान 500 रुपये से कम तो कुछ 400 रुपये से भी कम के हैं.

ये भी पढ़ें: Kapil Dev Birthday : भारतीय टीम का वो कप्तान जिसने दाउद इब्राहिम से ले लिया था पंगा, ड्रेसिंग रूम से किया था बाहर

ये है 500 रुपये से कम कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान

1. JioFiber: अगर आप बहुत कम कीमत में तेज रफ्तार इंटरनेट स्पीड का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपके लिए रिलायंस जियो का ये प्लान काफी किफायती रहने वाला है. क्योंकि, 399 रुपये वाले इस प्लान में आपको कंपनी 30 Mbps की इंटरनेट स्पीड के साथ 3.3TB यानी 3300 जीबी डेटा तीस दिनों के लिए देती है. इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर एक महीने तक अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग का भी लाभ उठा सकते हैं. हालांकि ये कॉलिंग की सुविधा आपको लैंडलाइन कनेक्शन के साथ मिलेगी.

2. Airtel Xtream Fiber: इसके अलावा आप एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर 499 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं. एयरटेल के एक्सस्ट्रीम फाइबर प्लान में आपको 499 रुपये खर्च कर 40 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ 30 दिनों के लिए 3.3TB यानी 3300 GB डेटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए एक फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी मिलेगा. यही नहीं इस प्लान में अपोलो 24|7 सर्कल और फ्री विंक म्यूजिक जैसी सुविधा भी आपको मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Video: आसमान में ही टूट गई विमान की खिड़की, जानें फिर क्या हुआ

3. BSNL: वहीं बीएसएनएल फाइबर 399 रुपये के प्लान में आपको 30 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ 30 दिनों के लिए 1TB यानी 1000 GB डेटा की सुविधा प्रदान कर रहा  है. इसके साथ ही आपको एक फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा. जिससे आप किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर पाएंगे.

4. Connect Broadband: कनेक्ट ब्रॉडबैंड भी आपको 499 रुपये में 50 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ 3.3TB यानी 3300 GB डेटा दे रहा है. तीन दिन तक चलने वाला ये प्लान ग्राहकों को मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन की सुविधा भी देता है. 

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: 8 तीव्रता का भूंकप भी नहीं हिला पाएगा राम मंदिर, इसका आर्किटेक्चर जान हो जाएंगे दंग

5. Alliance Broadband: वहीं कोलकाता में रहने वाले यूजर्स के लिए एलायंस ब्रॉडबैंड सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. क्योंकि 425 रुपये वाला एलायंस ब्रॉडबैंड के प्लान में आपको 40 Mbps की इंटरनेट स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है. साथ ही हंगामा प्ले और लाइव टीवी के सब्सक्रिप्शन की भी सुविधा इस प्लान में यूजर्स को मिलती है. हालांकि इस  प्लान में फ्री लैंडलाइन कनेक्शन शामिल नहीं है.