logo-image

iPhone SE: ऐपल जल्द लॉन्च कर सकता है सबसे सस्ता आईफोन, ये होंगी खूबियां

iPhone SE: ऐपल आने वाले दिनों में अपना सबसे सस्ता आईफोन लॉन्च करने वाली है. दरअसल, कंपनी अपने आईफोन एसई सीरीज के नए फोन को लॉन्च कर सकती है. जो पहले के स्मार्टफोन की तुलना में काफी बेहतर होगा.

Updated on: 13 Nov 2023, 09:41 AM

New Delhi:

iPhone SE: ऐपल जल्द ही अपना सबसे सस्ता आईफोन लॉन्च कर सकती है. कंपनी अपने आईफोन एसई सीरीज के नए स्मार्टफोन के बेहद कम दामों पर लॉन्च कर सकती है. जिससे ऐपल के आईफोन की चाहत रखने वाले लोग भी अपनी ख्वाहिश पूरी कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि ऐपल आईफोन एसई सीरीज के फोन में काफी बदलाव कर रहा है. इसके साथ ही फोन का लुक और इसकी डिस्प्ले भी पहले से ज्यादा शानदार होगी.

जानकारी के मुताबिक, कंपनी आईफोन एसई सीरीज के नए फोन में फेस आईडी और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ 48 मेगापिक्सल का कैमरा भी देगी. ये फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ बाजार में आएगा. इस फोन के वजन की अगर बात करें तो ये फोन 165 ग्राम वजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. जो काफी लाइटवेट होगा.

कब हो सकती है आईफोन एसई की लॉन्चिंग

बताया जा रहा है कि, ऐपल iPhone SE सीरीज 4 के अपने फोन को भारत में लॉन्च करेगा, लेकिन अभी तक इसकी लॉन्चिंग की तारीख पता नहीं चली है. हालांकि बताया जा रहा है कि ऐपल ने आईफोन एसई 4 पर काम करना शुरू कर दिया है. जैसे ही इस फोन का काम पूरा होगा वैसे ही कंपनी इसे लॉन्च कर देगी.

आईफोन एसई सीरीज में ये हो सकते हैं बदलाव

रिपोर्ट की मानें, तो ऐपल अपने अपकमिंग iPhone SE 4 में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है. आईफोन एसई 4 की डिजाइन की अगर बात की जाए तो इस फोन का लुक काफी शानदार होगा. इसके अलावा इस फोन की डिस्प्ले भी काफी अच्छी हो सकती है. ऐसा माना जा रहा है  कि आईफोन एसई 4 की डिजाइन को कंपनी iPhone 14 की तरह देने वाली है. इसके अलावा इस फोन के फ्रंट और बैक में फ्लैट डिजाइन देखने को मिल सकता है. इस फोन को कंपनी कम बेजेल्स के साथ पेश करने वाली है. इसके अलावा इस फोन में फेस आईडी का यूज किया जाएगा. यही नहीं ऐपल पहली बार आईफोन SE 4 में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट भी देना वाला है.

आईफोन-14 से हल्का होगा ये फोन

बताया जा रहा है कि ऐपल आईफोन एसई 4 को काफी लाइटवेट में लॉन्च करेगी. इस फोन का वजन पुराने ‍iPhone 14 स्मार्टफोन के मुकाबले करीब 6 ग्राम कम होगा. रिपोर्ट की मानें, तो इस फोन का वजन करीब 165 ग्राम हो सकता है. होगा. ऐपल आईफोन SE 4 में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा के साथ 5G कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी जाएगी.