BREAKING NEWS
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »
  • भोजपुरी गानों में छाए मोदी और शाह, आर्टिकल 370 पर बना गाना 'ले लेबे जम्मू कश्मीर में जमीन' हुआ वायरल- Read More »

WhatsApp ला रहा है एक नया फीचर, अब आप बिना एप खोले ही कर सकेंगे ये काम

News State Bureau  |   Updated On : May 11, 2019 08:29 AM
File Pic

File Pic

ख़ास बातें

  •  व्हाट्सएप जारी करेगा नया फीचर
  •  इस फीचर से उपभोक्ताओं को होगा फायदा 
  •  WhatsApp भी एंड्रॉयड के लिए भी डार्क मोड जारी होग
  •  

नई दिल्ली:  

इंस्टैंट मैसेजिंग मोबाइल ऐप WhatsApp एक नया अपडेट जारी करने की तैयारी में है. यह एक नए तरीके का एनिमेटेड स्टिकर्स लाने की तैयारी में है. इस तरह के एनिमेटेड स्टिकर्स फेसबुक मैसेंजर पर पहले से ही हैं. WhatsApp के नए बीटा वर्जन के अपडेट में एनिमेटेड नोटिफिकेशन प्रीव्यू दिए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही इस फीचर के साथ WhatsApp का पब्लिक बीटा जारी किया जाएगा.

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक iOS के लिए दिए जाने वाले WhatsApp Beta 2.19.50.21 में पहले से ही ये फीचर दिया गया है. इस फीचर की मदद से आप नोटिफिकेशन सेंटर से ही एनिमेटेड स्टिकर्स देख सकते हैं. यानी एनिमेटेड स्टिकर्स को देखने के लिए आपको वॉट्सऐप खोलने की जरूरत नहीं होगी. आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने कुछ समय पहले वॉट्सऐप स्टिकर्स की टेस्टिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन अब व्हाट्सएप ने इसे बंद कर दिया. व्हाट्सएप ने अब इस फीचर को फिर से शुरू किया है.

पहले एनिमेटेड स्टिकर्स का ये फीचर iOS के लिए दिया जाएगा, फिर इसके बाद कंपनी इसे एंड्रॉयड यूजर्स को भी दे सकती है. व्हाट्सएप के इस फीचर से उपभोक्ताओं को थोड़ा फायदा जरूर होगा और साथ ही आपका अनुभव भी बदलेगा, क्योंकि नोटिफिकेशन से ही आप एनिमेटेड स्टिकर्स देख कर चाहें तो मैसेज को इग्नोर भी कर सकते हैं. लेकिन अभी ऐसा फीचर नहीं है.

इसके अलावा WhatsApp Dark मोड भी काफी समय से चर्चा में है. हालांकि यह फीचर अब तक आया नहीं है, लेकिन लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार है. लेकिन हाल ही में ये खबर आई है कि कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी बंद कर दी है और अब नहीं आएगा. लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक चूंकि Android Q में डार्क मोड आ चुका है, इसलिए WhatsApp भी एंड्रॉयड के लिए ये फीचर जारी कर देगी.

First Published: Friday, May 10, 2019 01:15:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Whatsapp, New Feature In Whatsapp, Animated Sticker Notification, Social Media Plateform, Whatsapp Beta, Wabetainfo,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो