हार्ट की बीमारी है तो एपल की यह वॉच आपके बड़े काम की, जानें क्‍यों

अगर आप हार्ट की समस्या से परेशान हैं या आपको बार-बार हार्ट से जुड़ी समस्या होती हैं तो इस समस्या को अब आपकी वॉच पहले ही आपको अलर्ट कराएगी.

  |   Updated On : September 13, 2018 10:02 AM
हार्ट की बीमारी है तो एपल की यह वॉच है आपके बड़े काम की (फाइल फोटो)

हार्ट की बीमारी है तो एपल की यह वॉच है आपके बड़े काम की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अगर आप हार्ट की समस्या से परेशान हैं या आपको बार-बार हार्ट से जुड़ी समस्या होती हैं तो इस समस्या को अब आपकी वॉच पहले ही आपको अलर्ट कराएगी. दरअसल, एपल कंपनी ने अपनी एक नई वॉच लॉन्च की है जो आपके सेहत के लिए काफी मददगार हो सकती है. एपल (Apple) कंपनी ने बुधवार रात को Apple Watch Series 4 को लॉन्च किया है.

एपल की नई स्मार्टवॉच में बिल्ट-इन फॉल डिटेक्शन मौजूद है जो इमरजेंसी सर्विस अलर्ट करता है और SOS कॉन्टेक्ट को सूचित करता है. इसके अलावा एपल वॉच सीरीज 4 आपको लो हार्ट रेट होने पर नोटिफिकेशन भेजेगी और एट्रियल फाइब्रिलेशन और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) अलर्ट भी मुहैया कराएगी.

जेफ विलियम्स ने कहा कि यह ऐसा पहला प्रोडक्ट है जिसमें ECG सपोर्ट है. आपके iPhone में मौजूद हेल्थ ऐप में रिजल्ट स्टोर होंगे. यूजर्स चाहें तो रिजल्ट को पीडीएफ फाइल में बदल सकते हैं.

अमेरिका में यूजर्स के लिए यह हेल्थ फीचर्स इस साल के अंत तक उपलब्ध करा दिए जाएंगे. नई स्मार्टवॉच वाटरप्रूफ होगी, यह ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और ऑप्टिकल हार्ट सेंसर सपोर्ट के साथ आएगी. Apple Watch Series 4 लेटेस्ट watchOS 5 पर चलेगी. बड़ा डिस्प्ले होने की वजह से यूआई को ऑप्टिमाइज़ किया गया है.

नई Apple Watch Series 4 वाटरप्रूफ के अलावा इसमें आपको ECG फीचर और ऑप्टिकल हार्ट सेंसर मिलेगा. स्मार्टवॉच को बनाने में कंपनी ने मुख्य रूप से कनेक्टिविटी, फिटनेस और हेल्थ तीन मुख्य चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है.

और पढ़ेंः iPhone XR स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इसकी कीमत और क्या है इसमें खास

Apple Watch Series 4 की कीमतः

Apple Watch Series 4 की कीमत 399 डॉलर (लगभग 28,700 रुपये) है. इस कीमत में आपको बिना सिम वाला मॉडल मिलेगा जो केवल जीपीएस सपोर्ट के साथ आएगा. जीपीएस और सिम सपोर्ट वाले वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर (लगभग 35,900 रुपये) है. Apple Watch Series 4 की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए Apple Watch Series 3 की कीमत के बराबर है. ऐप्पल की नई सीरीज 4 की प्री-बुकिंग 14 सितंबर से शुरू होगी.

First Published: Thursday, September 13, 2018 09:34 AM

RELATED TAG: Apple Watch Series 4, Apple Watch Help For Heart Attack Patient, Heart Attack Patient, Apple Watch Series 4 Launched, Apple Watch Series 3, Apple Watch Series 4 Price,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो