BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

FIFA Women World Cup 2020 की मेजबानी करेगा भारत, इस खास वजह से मिली बड़ी जिम्मेदारी

Sunil Chaurasia  |   Updated On : March 16, 2019 02:15 PM
image: fifa

image: fifa

नई दिल्ली:  

साल 2020 में होने वाले अंडर-17 महिला फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को दी गई है. महिला विश्व कप की मेजबानी को लेकर कुछ अड़चनें आ रही थीं, जिसके बाद शुक्रवार को आखिरकार भारत को मेजबानी मिल ही गई. इस बात की पुष्टि खुद फीफा ने की है. बता दें कि इससे पहले साल 2017 में भारत ने अंडर-17 पुरुष फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी. बीते विश्व टूर्नामेंट भारत की सफल मेजबानी के बाद ही फीफा ने ये बड़ा फैसला लिया है.

ये भी पढें- मौत से लड़ रहा था 3 दिन का कश्मीरी बच्चा, CRPF ने जवान ने यूं बचाई जान और कायम की इंसानियत की मिसाल

साल 2018 में उरुग्वे आयोजित किए गए अंडर-17 महिला फीफा वर्ल्ड कप में स्पेन ने बाजी मारकर खिताब अपने नाम किया था. फाइनल में स्पेन ने मेक्सिको को 2-1 से हराकर विश्व कप जीता था. जबकि बीते विश्व टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड तीसरे और कनाडा चौथे स्थान पर रहा था. अंडर-17 पुरुष फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के बाद अंडर-17 महिला फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी मिलना भारत के लिए एक अच्छी खबर है.

ये भी पढ़ें- IPL: गेंदबाजों के लिए हैवान बन गए थे गेल, 66 बॉल में ठोके थे 175 रन.. देखें ऐसे ही 10 बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट

अंडर-17 महिला फीफा वर्ल्ड कप अब तक 6 बार खेले जा चुके हैं. 2008 में उत्तर कोरिया ने अमेरिका को हराया था, 2010 में दक्षिण कोरिया ने जापान को हराया था, 2012 में फ्रांस ने उत्तर कोरिया को हराकर खिताब जीता था. तो वहीं 2014 में जापान ने स्पेन को हराकर चैंपियनशिप जीती थी. 2016 में उत्तर कोरिया, जापान को हराकर दूसरी बार चैंपियन बना था.

First Published: Saturday, March 16, 2019 02:15 PM

RELATED TAG: Fifa, Fifa U-17 World Cup, Fifa U-17 Women World Cup, India, Spain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो