Fifa World Cup : डेनमार्क ने फ्रांस से ड्रा खेलकर अगले दौर में बनाई जगह

डेनमार्क फीफा विश्व कप में आज फ्रांस के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी।

  |   Updated On : June 26, 2018 09:37 PM

नई दिल्ली:  

डेनमार्क फीफा विश्व कप में आज फ्रांस के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। फ्रांस और डेनमार्क के बीच यह मैच आज शाम 7.30 बजे लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा। डेनमार्क ग्रुप-सी में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं फ्रांस की टीम छह अंकों के साथ नॉक आउट में स्थान पक्का कर चुकी है।

अपने पहले ग्रुप मैच में डेनमार्क ने पेरू के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की थी, वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था। ऐसे में अब भी वह विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है, क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया अपने आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को ही पेरू को बड़े गोल अंतर से हरा देती है, तो डेनमार्क को विश्व कप से बाहर होना पड़ सकता है।

ऐसे में देखा जाए, तो डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में किसी भी तरह अपनी जीत पक्की करनी होगी, नहीं तो फ्रांस को ड्रॉ पर रोकना होगा।

फ्रांस ने पेरू और आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते हैं। ऐसे में उस जैसी टीम को हराना डेनमार्क के लिए आसान नहीं होगा।

डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ अपने अटैक के साथ-साथ डिफेंस को भी मजबूत रखना होगा, ताकि फ्रांस की टीम अवसर हासिल न कर पाए। टीम ने अब तक केवल तीन बार अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया है। उसका सबसे अच्छा प्रदर्शन 1998 में रहा, जब उसने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। आस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर वह चौथी बार अंतिम-16 में कदम रखेगी।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में डेनमार्क के लिए गोल करने वाले क्रिस्टियन एरिकसन पर इस बार भी टीम की उम्मीदें निर्भर होंगी। इसके अलावा, गोलकीपर कैस्पर इश्माइकल को पेरू के खिलाफ दिए गए शानदार प्रदर्शन को दोहराना होगा।

दिदिएर देसचाम्प्स की टीम फ्रांस का लक्ष्य इस मैच को जीतकर ग्रुप स्तर का समापन पहले स्थान पर रहते हुए करना होगा। ऐसे में वह नॉक आउट पर पहुंचने के बावजूद डेनमार्क पर रहम नहीं खाएगी।

Live अपडेट्स

#डेनमार्क ने फ्रांस से ड्रा खेलकर अगले दौर में बनाई जगह

# दूसरे हाफ का खेल शुरू

#हाफ टाइम खत्म, डेनमार्क-फ्रांस सा स्कोर 0-0

# मैच के 45 मिनट खत्म हो गए हैं। अब इंजरी टाइम चल रहा है।

डेनमार्क की टीम 17 मैचों से अपराजित है।

# वहां पेरू ने गोल कर दिया है और इस गोल का फायदा डेनमार्क को होगा

# शुरुआती खेल को देखें तो डेनमार्क शानदार खेल रहा है। उसने फ्रांस पर काफी दवाब बना रखा है।

#डेनमार्क बनाम फ्रांस मैच शुरू, स्कोर 0-0

#फ्रांस की शुरुआती लाइनअप इस प्रकार है-16 स्टीव मनदांदा, 3 प्रेसनेल किम्पेम्बे, 4 राफेल वरान, 7 एंटोनी ग्रीजमैन, 8 थॉमस लेमार, 9 ओलिवियर गेरार्ड, 11 ओस्मान डेम्बेले, 13 एनगोलो कांते, 15 स्टीवन एंजोंजी, 19 जिब्रिल सिदीबे, 21 लुकास हर्नान्डेज

#डेनमार्क की शुरुआती लाइनअप कुछ इस प्रकार है- 1 कैस्पर श्माइकल, 4 साइमन जाएर, 6 आंद्रियास क्रिस्टेनसेन, 8 थॉमस डेलाने, 10 क्रिस्टियन एरिक्सन, 11 मार्टिन ब्रेथवेट, 13 मथियास जोर्गेनसन, 14 हेनरिक डाल्सगार्ड, 17 जेंस स्ट्राइगर, 21 आंद्रियास कार्नेलियस, 23 पियोने सिस्तो

# आज के मैच में डेनमार्क के लिए जीत बेहद जरूरी है। आज अगर वह जीतती है तो अगले दौर में पहुंच पाएगी।

First Published: Tuesday, June 26, 2018 07:08 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup, Denmark, France, Live Fifa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो