सर्दियों में घर में यूं बनाए रखें गर्माहट, अपनाएं ये TIPS

आप चाहें तो कई मोमबत्तियां जलाकर भी घर में गर्माहट बनाए रख सकती हैं।

  |   Updated On : December 14, 2017 01:47 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के लिए चमकीले, चटख रंग के कुशन इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं या मोमबत्तियां जलाई जा सकती हैं। इससे आपको भी गर्माहट और सुकून का अहसास होगा।

'एटलस इंटीरियो' की प्रिंसिपल डिजाइनर अदिति साहनी और 'इनलिविंग' के निदेशक आशीष गुप्ता ने इस सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

* चमकीले और आरामदायक, स्पॉन्जी टेक्सटाइल के इस्तेमाल के लिए सर्दी सबसे उपयुक्त मौसम है। ऊन, फॉक्स फर या मखमल के कुशन को इस्तेमाल में लाएं।

ये भी पढ़ें: स्वादिष्ट ही नहीं स्वास्थ्यकारी भी होती है चटनी, जानिए इसके औषधीय गुण

* ठंडे फर्श पर नहीं चलें। फर्श पर रंगीन, खबूसूरत कालीन या दरी बिछाएं, जो न सिर्फ आपके पैरों को गर्म रखेंगे, बल्कि घर की खूबसूरती भी बढ़ाएंगे। आप चाहें तो स्टाइलिश, रंगीन कॉर्पेट का चयन कर सकती हैं।

* सर्दियों में दीवारों को चटख गर्म रंगों जैसे लाल, पीला, भूरा रंग से पेंट कराएं। इससे आपके घर को नया और स्टाइलिश लुक भी मिलेगा।

* आप चाहें तो कई मोमबत्तियां जलाकर भी घर में गर्माहट बनाए रख सकती हैं। मोमबत्तियां आपको गर्माहट का अहसास दिलाने के साथ रूमानी अहसास भी दिलाएंगी।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की ये फोटो हुई VIRAL

First Published: Wednesday, December 13, 2017 09:29 AM

RELATED TAG: Winter 2017 Tips, Lifestyle Winter,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो