बारिश में बह ना जाए आपका आई मेकअप, ऐसे लगाएं लाइनर

हम सभी को आईलाइनर लगाना बहुत पंसद होता है। लेकिन मानसून में आईलाइनर के स्मज हो जाने की समस्या ज्यादातर महिलाओं को झेलनी पड़ती है।

  |   Updated On : July 24, 2017 01:59 PM

नई दिल्ली:  

हम सभी को आईलाइनर लगाना बहुत पंसद होता है। लेकिन मानसून में आईलाइनर के स्मज हो जाने की समस्या ज्यादातर महिलाओं को झेलनी पड़ती है। हम आज आपके लिए आईलाइनर को स्मज होने से बचाने का वाटरप्रूफ तरीका लेकर आए हैं।

पेंसिल लाइनर की जगह लगाए आईशैडो
अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं ज्यादातर ब्लैक पेंसिल लाइनर का इस्तेमाल करती है। हालांकि मानसून के महीनों में ये अक्सर बह जाता है। आपकी ऊपरी पलकों पर काजल फैल जाता है। यहां वाटरप्रूफ लाइनर भी काम नहीं आता है। इस लिए आईलाइनर की जगह आईशैडो का इस्तेमाल किया जा सकता है। आईशैडो ऑयली और क्रीमी नहीं होता है और अपनी जगह पर ही टिका रहता है। सबसे अच्छी बात है कि अगर फैल भी जाए तो भी बुरा नहीं लगता।

वाटरप्रूफ लिक्विड लाइनर
वाटरप्रूफ लिक्विड लाइनर अक्सर लोगों को झंझट का काम लगता है। लेकिन मानसून में वाटरप्रूफ लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल अच्छा होता है। इससे ये साफ महीन लाइन सी रहती है। ये पेंसिल लाइनर की फैलता भी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल में महिलाओं से पीछे नहीं है पुरूष

आईशैडो के साथ पेंसिल लाइनर
आईशैडो के साथ पेंसिल लाइनर लगाने की तकनीकि अक्सर मेकअप आर्टिस्ट करते रहते है। स्मजिंग से बचने के लिए आप पेंसिल आईलाइनर को आईशैडो के साथ मिलाकर लगाए। आईशैडो पेंसिल आईलाइनर के ऑयली पिगमेंट्स को लॉक कर देते है। इसके लिए आप छोटे और महीन ब्रश का इस्तेमाल कर सकती है।

प्राइमर लगाए
प्राइमर एक प्रोफेशनल मेकअप प्रोडक्ट माना जाता है। जो त्वचा को समान करने के काम आता है। साथ ही ये मेकअप का बेस देने का काम भी करता है। प्राइमर मेकअप के स्मज होने से बचाता है। इसलिए अगर आप आंखों के लिए भारी मेकअप करने का प्लान कर रही हैं पलकों पर प्राइमर भी लगा सकती है।

इसे भी पढ़ें: गाय का दूध नहीं रोजाना एक बीयर रखेगी आपको स्वस्थ, दूर करे ये मिथ

First Published: Monday, July 24, 2017 01:58 PM

RELATED TAG: Smudge Proof Makeup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो