BREAKING NEWS
  • Father's Day: फादर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए Google ने डेडिकेट किया ये खास Doodle- Read More »
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »

शादी में खरीदनी हो ज्वैलरी तो ट्राई करे चोकर, टेम्पल के साथ चांद बाली

News State Bureau  |   Updated On : December 26, 2018 06:28 PM

नई दिल्ली:  

अगर आप यह तय नहीं कर पा रही हैं कि शादी के दिन आप क्या पहनें तो फिर आप लाइटवेट लहंगे के साथ सफेद हीरे जड़ा चोकर पहन सकती हैं और अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही हैं तो फिर सोने की टेम्पल ज्यूलरी (देवी-देवताओं की आकृति वाले आभूषण) पहन सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: शादी के दिन ज्यादा मेकअप से करें परहेज, जरूर पढ़ें ये खास टिप्स

चोकर

चोकर

चोकर्स आजकल बेहद चलन में हैं, जो लहंगा चोली हो या पारंपरिक साड़ी हर तरह के पारंपरिक परिधानों पर जंचते हैं। सफेद हीरों से जड़ा सुंदर चोकर या रूबी या नीलम जड़ा दो-तीन लड़ी वाला चोकर आपके लाइटवेट-लंहगे के साथ आपको बेहद खूबसूरत लुक देगा।

चांदबाली

चांदबाली

आप चाहें तो अनकट पोल्की और मोती वाली चांदबाली पहन सकती हैं, ये हर किसी पर अच्छे लगते हैं और पारंपरिक परिधानों, चाहे पलाजो सूट हो या अनारकली सूट हो इनके साथ पहनने से आपकी खूबसूरती में और चार-चांद लग जाएंगे।

ब्रेसलेट

ब्रेसलेट

सफेद हीरे जड़े व्हाइट गोल्ड या प्लेटिनम के टेनिस ब्रेसलेट वेस्टर्न गाउन के साथ पहनने पर आपको बेहद आकर्षक लुक देंगे। पीले सोने या व्हाइट गोल्ड में रंग-बिरंगे रत्न जड़े कंगन या ब्रेसलेट शादी के मौके पर पारंपरिक परिधानों के साथ पहनने पर बेहद अच्छे लगेंगे। सोने के महीन तार के काम वाले ब्रेसलेट या कंगन भी इस अवसर पर पहने जा सकते हैं।

टेम्पल ज्यूलरी

टेम्पल ज्यूलरी

टेम्पल ज्यूलरी में देवी-देवताओं की खूबसूरत आकृतियां बनी होती है। इस तरह के आभूषण जैसे माथा पट्टी, कमर बंद और कानफूल बेहद लोकप्रिय है और भारत के हर हिस्से में दुल्हनों द्वारा पसंद किए जाते हैं। पारंपरिक सिल्क साड़ी के साथ पीले सोने से बनी टेम्पल ज्यूलरी पहनें। ये आपको शाही लुक देगा।

हीरे का ज्यूलरी सेट

हीरे का ज्यूलरी सेट

हीरे के साथ मोती लगे आभूषण दुल्हन को एक अलग ही आकर्षक, खूबसूरत लुक देते हैं। मोती का ज्यूलरी सेट चुनें या फिर हीरे, सोने के आभूषण के साथ या अन्य रत्नों के साथ मोती के काम वाले आभूषण पहनें।

हीरे के आभूषण

हीरे के आभूषण

किसी भी तरह के ब्राइडल परिधान के साथ हीरे के आभूषण अच्छे लगते हैं। हीरे के चोकर इस अवसर के लिए उपयुक्त हैं और आभूषण में ट्रेंडी लुक लाने के लिए आप चाहे तो रंगीन पत्थर जड़े आभूषण भी पहन सकती हैं।

First Published: Saturday, January 27, 2018 12:23 PM

RELATED TAG: Bridal Look,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो