logo-image

OTT Release Of the Week: पटना शुक्ला से लेकर कपिल के कॉमेडी शो तक, इस हफ्ते देखें ये वेब सीरीज-फिल्में

OTT Release Of the Week: पटना शुक्ला से लेकर द ग्रेट इंडियन कपिल शो तक, इस हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों की लिस्ट पर एक नजर डालें.

Updated on: 30 Mar 2024, 11:34 AM

New Delhi:

OTT Release Of the Week: पिछले कुछ सालों में ओटीटी प्लेटफार्मों की मांग और पॉपुलैरिटी बढ़ी है क्योंकि उन्होंने फिल्में और शो देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदल दिया है. डिज़्नी+हॉटस्टार, जियोसिनेमा, ज़ी5, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और अन्य जैसे स्ट्रीमिंग दिग्गजों ने दुनिया भर से विभिन्न शैलियों और भाषाओं में हर हफ्ते नए प्रोजेक्ट्स शेयर करके दर्शकों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं. दर्शक अब किसी भी समय और कहीं भी केवल एक क्लिक से अपना पसंदीदा कंटेंट देख सकते हैं. तो इस सप्ताह ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों की लिस्ट पर एक नजर डालें.

1. लवर
'लवर' अरुण और दिव्या के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनके रिश्ते में छह साल साथ रहने के बाद खटास आने लगती है और यह सवाल उठता है कि क्या उनका प्यार समय की कसौटी पर खरा उतर सकता है या नहीं. प्रभुराम व्यास द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में के. मणिकंदन और श्री गौरी प्रिया मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि कन्ना रवि और हरीश कुमार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 27 मार्च को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है.

2. लाल सलाम
'लाल सलाम' एक लापरवाह शहरवासी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उन्हीं लोगों की नजरों में खुद को योग्य साबित करके अपने ठग तरीकों को बदलने की कोशिश करता है जिन्होंने उसे भगाया था. ऐश्वर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विष्णु विशाल, विक्रांत और सेंथिल मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही सुपरस्टार रजनीकांत एक विस्तारित कैमियो में नजर आएंगे. यह फिल्म कथित तौर पर 29 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है .

3.पटना शुक्ल
'पटना शुक्ला' एक आम महिला और एक वकील के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भ्रष्ट शिक्षा प्रणाली के खिलाफ लड़ती है. फिल्म में रवीना टंडन मुख्य भूमिका में हैं और यह 29 मार्च को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है.

4. प्रेमलु
'प्रेमलु' सचिन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दो संभावित रोमांटिक पार्टनर्स के बीच फंस जाता है और इससे जटिलताएं पैदा होती हैं. फिल्म में संगीत प्रताप, श्याम मोहन एम, मीनाक्षी रवींद्रन, अखिला भार्गवन, अल्थफ सलीम, मैथ्यू थॉमस के साथ नसलेन के गफूर और ममीथा बैजू मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह कथित तौर पर 29 मार्च को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है.

5. होल्डओवर
'द होल्डओवर्स' न्यू इंग्लैंड प्रेप स्कूल के एक जिद्दी प्रशिक्षक पर केंद्रित है, जो कुछ छात्रों की देखभाल के लिए क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान परिसर में रहने का फैसला करता है. वह स्कूल के मुख्य रसोइये के साथ एक बंधन बनाता है, जिसने वियतनाम युद्ध में अपने बेटे को खो दिया था. फिल्म फिलहाल सिनेमाघरों में चल रही है. इसमें पॉल जियामाटी, डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ और डोमिनिक सेसा मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 29 मार्च को बुकमायशो पर रिलीज होगी.

6. द ग्रेट इंडियन कपिल शो
'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' 30 मार्च से हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू होगी. शो में कपिल शर्मा, सुनील ग्रोवर, अर्चना पूरन सिंह, कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा और राजीव ठाकुर हैं.

7. स्मृति
'मेमोरी' एलेक्स लुईस नाम के एक बूढ़े हिटमैन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी यादें धुंधली हो रही हैं. उसके नौकरी लेने से इंकार करने के बाद हालात बदल जाते हैं और वह एक क्रूर संगठन का निशाना बन जाता है. फिल्म में लियाम नीसन मुख्य भूमिका में हैं और गाइ पीयर्स और ताज अटवाल अहम भूमिका में हैं. यह फिल्म 29 मार्च को लायंसगेट प्ले पर रिलीज हो चुकी है.