Film Review: फरहान की 'रॉक ऑन 2' नहीं चला पाई 'रॉक ऑन' जैसा जादू

News State Bureau  |   Updated On : November 11, 2016 04:38:41 PM
Rock On 2

Rock On 2

रेटिंग
स्टार कास्ट
फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, अर्जुन रामपाल, प्राची देसाई, पूरब कोहली
डायरेक्टर
शुजात सौदागर
प्रोड्यूसर
फरहान अख्तर, रितेश सिद्धवानी
जॉनर

नई दिल्ली:  

2008 में रिलीज हुई थी डायरेक्टर अभिषेक कपूर की म्यूजिकल फिल्म 'रॉक ऑन'। बड़े पर्दे फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़े थे और एक बार फिर से उसी सफलता को दोहराने के लिए फिल्म की सिक्वल 'रॉक ऑन 2' ने शुक्रवार को बड़े पर्दे पर दस्तक दे दी है। 8 साल बाद आई इस फिल्म को अभिषेक कपूर की जगह शुजात सौदागर ने डायरेक्ट किया है।लगभग 8 साल के बाद एक बार फिर से उसी 'रॉक ऑन' फिल्म के 'मैजिक बैंड' के सदस्य कुछ और लोगों की एंट्री के साथ 'रॉक ऑन 2' फिल्म में नजर आ रहे है।

यह भी पढ़ें- 'रॉक ऑन-2' ने रिलीज से पहले रचा इतिहास, अभी तक कोई भी फिल्मकार नहीं कर पाया ऐसा

कहानी

फिल्म की कहानी रॉक ऑन से आगे बढ़ती है। अदित्या उर्फ आदि (फरहान अखतर) भी बैंड को छोड़कर मुंबई से दूर मेघालय में किसानों के बीच अपनी जिंदगी गुजार रहा है। उधर मुंबई में जो (अर्जुन रामपाल) अब एक मशहूर पब का मालिक है और एक मशहूर रियलिटी शो का जज भी है। लेकिन केडी (पूरब कोहली) अब भी म्यूजिक की दुनिया से जुड़ा हुआ है। इन तीन दोस्तों के बीच सब कुछ है, लेकिन वो संगीत से दूर हैं।

साथ ही बैंड में एक नयी सिंगर जिया (श्रद्धा कपूर ) और उदय (शशांक अरोड़ा) की एंट्री भी होती है। जिया बैंड के साथ गाना चाहती है लेकिन उसके पिता की वजह से उसे मौका नहीं मिलता है। आखिरकार 'मैजिक बैंड' फिर से बनता है और जिया व आदि की कहानी पास्ट में लेकर जाती है। फिर उस दौरान क्या होता है, इसका पता आपको नजदीकी सिनेमाघर तक जाकर ही चलेगा।

म्यूजिक

शंकर एहसान लॉय का म्यूजिक परफेक्ट है और फिल्म के मूड से मिलता है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक शानदार है और एडिटिंग काफी शार्प है। हालांकि फिल्म का म्यूजिक रॉकऑन की तरह धूम नहीं मचा पाया है।

एक्टिंग

फरहान अख्तर की परफॉर्मेंस सभी कलाकारों पर भारी पड़ती है। वहीं श्रद्धा एक रॉकस्टार के रुप में उभर कर आयीं हैं। प्राची देसाई को बड़े पर्दे पर देख कर अच्छा लगता है। वह पर्दे पर फ्रेशनेस लेकर आती है। बाकि कलाकारों ने भी एक्टिंग अच्छी की है।

क्यों देखें

फिल्म मेघालय की वादियों को देखकर आप वहां जाकर घूमने के बारे में जरूर सोच पाएंगे। हालांकि फिल्म बीच बीच में काफी स्लो हो जाती है, जो आपको बोर करने लगती है। यह फिल्म पुरानी फिल्म यानि रॉकऑन की तरह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरती है। 

First Published: Nov 11, 2016 04:22:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो