logo-image

Crack: विद्युत जामवाल स्टारर क्रैक में एक्शन ने छुई नयी ऊंचाई, दर्शकों के उड़ गए होश

Crack Review: विद्युत जामवाल की फिल्म 'क्रैक - जीतेगा तो जियेगा' (Crack- Jeetega to Jiyega) एक्शन से है भरपूर.

Updated on: 23 Feb 2024, 08:55 AM

New Delhi:

Crack Review: विद्युत जामवाल का नाम सुनते ही हर कोई एक्शन फिल्म के बारे में ही सोचता है. उन्होंने हमें आज तक कई बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस दिखाई है और इस बार वह अपना खुद का लेवल को ही पार गए है. उनकी फिल्म 'क्रैक - जीतेगा तो जियेगा' (Crack- Jeetega to Jiyega)  में विद्युत ने एक्शन की ऐसी ऊंचाइयों को छुआ है कि अगर एक्शन फिल्मों के स्तर की बात की जाए तो भारतीय सिनेमा में ऐसा एक्शन पहले कभी नहीं देखा गया. 

फिल्म के पहले सीन में आप एक ट्रैन के साथ चौका देने वाला सीक्वेंस देखते है जो पूरी फिल्म के लिए आपको बांध देता है

फिल्म की कहानी सिद्धू की है जो मुंबई में रहता है और वह एक अंडरग्राउंड एक्सट्रीम खेल प्रतियोगिता जिसका नाम 'मैदान' है, उसमे भाग लेना चाहता है. यह प्रतियोगिता काफी खतरों से भरी होती है. इसी प्रतियोगिता में उसकी भाई ने अपनी जान गवाई होती है इस वजह से उसका परिवार इसमें उसके साथ नहीं होता. लेकिन सिद्धू को कुछ भी करके इसको जीतना होता है और उसके लिए वह पोलैंड जाता है. 

पोलैंड में  'मैदान' प्रतियोगिता का आयोजन देव यानी की अर्जुन रामपाल करता है और इस वजह से देव और सिद्धू एक दूसरे से मिलते है.यहाँ से कहानी एक रोमांचक मोड़ लेती है क्योंकि देव की वजह से ही सिद्धू के भाई की मौत हुई होती है. जैसे  ही सिद्धू को यह सच मालूम पड़ता है वह अपने बदले को लेकर और मजबूत हो जाता है.उसके इस बदले को पूरा करने में पैट्रिशिया नोवाक यानि की एमी जैक्सन उसकी मदद करती है. 

अपने भाई की मौत का बदला पूरा करने के लिए सिद्धू देव को एक दौड़ की चुनौती देता है.यह अंतिम दौड़ विशेष रूप से एक्शन सिनेमा के प्रेमियों के लिए एक निश्चित आकर्षण के रूप में उभरती है.

एक्शन से भरपूर होगी फिल्म 

एक्शन की बात करें तो इस फिल्म में विद्युत खुद  को चुनौती देते हुए अपने एक्शन लेवल को अलग सीमा पर ले गए हैं.  उन्होंने जो एक्शन और स्टंट फिल्म में दिखाए है वह असाधारण है. आज तक हम सिर्फ हॉलीवुड फिल्मों के एक्शन की बात करते आये है लेकिन इस फिल्म के बाद अब हिंदी फिल्म के एक्शन की चर्चा भी हर जगह होगी. फिल्म में ट्रेन से विमान, बाइक से नंगे पैरों की लड़ाई तक हर जगह ऐसे ऐसे हैरान कर देने वाले स्टंट है कि आपको स्टंट देखने के लिए फिल्म को दोबारा देखने का मन करेगा. 

विद्युत का बखूबी साथ फिल्म के बाकी कलाकारों ने अपने प्रदर्शन से दिया है. नोरा फतेही, एमी जैक्सन दोनों ने अपने अपने रोल को ईमानदारी से निभाया है. अर्जुन रामपाल विलेन के रूप में कमाल कर गए है.

यह भी पढ़ें - Crakk Trailer: 'क्रैक' के ट्रेलर लॉन्च पर इमोशनल हुए विद्युत जामवाल, मां को याद कर कही ये बात

फिल्म में कुल 6 गाने है और सभी गाने आपको पसंद आएंगे. खासतौर पर फिल्म का टाइटल ट्रैक. इसके साथ साथ बैकग्राउंड म्यूजिक पर भी काफी मेहनत की गयी है. विद्युत जामवाल और एक्शन हीरो फिल्म्स द्वारा निर्मित, "क्रैक " आप लोगों के नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है. सभी एक्शन फिल्म प्रेमियों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए.

फिल्म : क्रैक - जीतेगा तो जियेगा !
डायरेक्टर : आदित्य दत्त 
कास्ट : विद्युत जामवाल , नोरा फतेही , अर्जुन रामपाल , एमी जैक्सन 
ड्यूरेशन : 156.48 मिनट 
स्टोरी/स्क्रीनप्ले/डायलॉग्स : आदित्य दत्त, रेहान खान , सरीम मोमिन , मोहिंदर प्रताप सिंह 
कोरियोग्राफर : राजू खान, गणेश आचार्य
प्रोडक्शन डिजाइनर : जूही तालमकी
स्टार : 3.5