logo-image

Oscars 2024: बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड के लिए न्यूड हुए जॉन सीना, वीडियो हुआ वायरल!

ऑस्कर का आयोजन किया गया है, इस दौरान जॉन सीना ने न्यूड होकर ऑस्कर 2024 अवॉर्ड पेश किया, एक्टर पूरी तरह न्यूड होकर बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड देते नजर आए.

Updated on: 11 Mar 2024, 02:22 PM

नई दिल्ली:

ऑस्कर 2024 समारोह में उस वक्त अजीब मोड़ आ गया जब जॉन सीना बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड देने के लिए स्टेज पर न्यूड होकर चले आए. समारोह से वायरल हुए एक वीडियो में, जिमी किमेल ने सीना को इस श्रेणी के प्रस्तुतकर्ता के रूप में पेश किया और संकेत दिया कि वह मंच पर नग्न दिखाई देंगे. हालाँकि, सीना बिना कपड़ों के बाहर निकलने में झिझक रहे थे. ऑस्कर 2024 के मेजबान किमेल ने उन्हें समझाने की कोशिश की और  उन्हें पुरस्कार देने के लिए मजबूर किया.

बेस्ट बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड देने के लिए न्यूड हुए जॉन सीना 

सीना ने अपनी विनम्रता को बेस्ट कॉस्ट्यूम के विजेता वाले लिफाफे से ढका. श्रेणी की घोषणा करने के बाद, वीडियो नामांकन में कटौती करता है. संक्षिप्त स्थान में, किमेल ने उसे एक विशाल पर्दे से ढक दिया. कवर अप से राहत पाकर, सीना ने पुअर थिंग्स को बेस्ट कॉस्ट्यूम का पुरस्कार प्रदान किया. कमरे में और इंटरनेट पर मौजूद हर कोई इस अनोखे पल से हैरान था. जब सीना मंच पर आए तो मार्गोट रोबी को खूब हंसते हुए देखा गया. कुछ प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं भी देखें.

 

 

ओपनहाइमर को मिला 13 कैटेगरी में नोमिनेशन

ऑस्कर्स 2024 में हॉलीवुड के लेजेंडरी डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपनहाइमर' को 13 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला. वहीं दूसरे नंबर पर फिल्म 'पूअर थिंग्स' रही, जिसे 11 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे. वहीं एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो की 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' को 10 नॉमिनेशन मिले थे. इनके अलावा डॉक्यूमेंट्री 'टू किल अ टाइगर' भी नॉमिनेशन में थी. ये डॉक्यूमेंट्री भारत के एक छोटे गांव पर आधारित है. जिसे कनाडा में रहने वाली निशा पाहुजा ने बनाया है.

किसे-किसे मिला अवॉर्ड

ऑस्कर में इस बार 'पुअर थिंग्स' फिल्म को 11 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले जिसमें से इसने कई अवॉर्ड अपने नाम कर लिए. इस फिल्म के कॉस्ट्यूम डिजाइनर हॉली वैडिंगटन को भी अवॉर्ड मिला है. जबकि इसके प्रोडक्शन डिजाइन और मेकअप और हेयरस्टाइलिंग के लिए भी ऑस्कर मिला. वहीं 'अमेरिकन फिक्शन' फिल्म के लिए कॉर्ड जेफरसन को एडॉप्टेड स्क्रीनप्ले का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है.

इस फिल्म ने बार्बी, ओपनहाइमर, पूअर थिंग्स और द जोन ऑफ इंट्रेस्ट को पीछे छोड़ दिया और ये अवॉर्ड अपने नाम कर लिया. वहीं 'एनाटॉमी ऑफ ए फॉल' के लिए बेस्ट ऑरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जस्टिन ट्रीट को मिला. बेस्ट एनिमेटेड पिक्चर में 'द बॉय एंड द हेरॉन' ने ऑस्कर जीता. इसके अलावा बेस्ट एनिमेटिड शॉर्ट फिल्म की कैटेगरी में 'वॉर इज ऑवर' ने भी अवॉर्ड अपने नाम किया.

इनके अलावा डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ को द होल्डओवर्स' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. जबकि ओपेनहाइमर के लिए रॉबर्ट डाउनी जूनियर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के अवॉर्ड से नवाजा गया. बता दें कि इस कैटेगरी में उनका मुकाबला स्टर्लिंग के. ब्राउन- अमेरिकन फिक्शन, रॉबर्ट डी नीरो- किलर्स ऑफ द फ्लावर मून, रयान गोसलिंग- बार्बी और मार्क रफालो- पुअर थिंग्स से था. कनाडा की निशा पाहुजा की डॉक्यूमेंट्री टू किल ए टाइगर इस रेस में पीछे रह गई. इस बार बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड '20 डेज इन मारियुपोल' ने अपने नाम किया.