BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 19 रुपये और 52 रुपये वाले रिचार्ज नहीं करा पाएंगे यूजर्स, जानें क्यों- Read More »
  • पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने भत्तों में बढ़ोतरी का एलान किया- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट ने अश्लील सीडी कांड में ट्रायल पर रोक लगाई, CM भूपेश को नोटिस- Read More »

बाफ्टा पुरस्कारों का ऐलान, 'द फेवरेट' को मिला सात खिताब यहां जानें Winners की Full List

IANS  |   Updated On : February 11, 2019 11:59:08 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) 2019 में अभिनेता रामी मलेक और अभिनेत्री ओलिविया कोलमैन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-अभिनेत्री का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है. रामी को यह पुरस्कार ब्रिटिश रॉक बैंड क्वीन के प्रमुख गायक फ्रीडी मर्करी के जीवन पर आधारित फिल्म 'बोहेमियन रैपसोडी' में मर्करी का किरदार निभाने के लिए मिला है तो वहीं ओलिविया ने फिल्म 'द फेवरेट' में अपने क्वीन एनी के किरदार के लिए पुरस्कार जीता है.

'वैरायटी डॉट कॉम' के अनुसार, रामी ने मर्करी को 'हर तरह से अटूट, बेबाक और समझौता न करने वाला शख्स' बताया. लंदन में ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) 2019 पुरस्कार समारोह में म्यूजिकल रोमांटिक ड्रामा 'ए स्टार इज बॉर्न' को बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

यहां ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए मौजूद गायिका व अभिनेत्री लेडी गागा ने इस मौके पर कहा कि यह जीत उनके लिए पूरी दुनिया मिल जाने जैसी है. गागा ने 'ए स्टार इज बॉर्न' के बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार जीतने के बाद ट्विटर लिखा, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हमने 'ए स्टार इज बॉर्न' के लिए बेस्ट ओरिजनल म्यूजिक पुरस्कार जीता है. मेरी इच्छा है कि मैं वहां होतीं. हमने संगीत पर एक फिल्म बनाई. यह मेरे लिए दुनिया मिल जाने जैसा है."

'ए स्टार इज बॉर्न' में गागा अभिनेता बैडली कूपर के साथ नजर आईं थीं. अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. वह सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले जीवित कलाकार बन गए हैं.

जोन्स की बेटी राशिदा भी अपना पहला ग्रैमी जीतने में कामयाब रहीं. 'बिलबोर्ड डॉट कॉम' के मुताबिक, 85 वर्षीय संगीतकार पर बनी डॉक्युमेंट्री 'क्विंसी' ने 2019 ग्रैमी अवार्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म का पुरस्कार जीता.

करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है. यह पुरस्कार 17 सालों में उनकी पहली जीत है. इससे पहले उन्होंने 2001 में बेस्ट स्पोकन वर्ड एल्बम 'क्यू-द ऑटोबायोग्राफी ऑफ क्विंसी जोन्स' के लिए जीता था.

'क्विंसी' पिछले साल सिंतबर में नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित हुई थी. उनकी बेटी राशिदा ने 'क्विंसी' में एलन हिक्स के साथ बतौर सह-लेखिका और सह-निर्देशक के रूप में काम किया. राशिदा के लिए ग्रैमी में यह पहली जीत है.

First Published: Feb 11, 2019 11:54:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो