logo-image

Shah Rukh Khan Over Mohanlal : जब नेशनल अवॉर्ड के लिए शाहरुख और मोहनलाल में करना पड़ा चुनाव, डायरेक्टर ने किया खुलासा

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भारत में सिनेमा के सबसे प्रेस्टिजियस अवार्ड्स में से एक है. हाल ही में, मलयालम फिल्म डायरेक्टर सिबी मलयिल ने 2009 समारोह के दौरान जो हुआ उसके बारे में बात की.

Updated on: 06 Jan 2024, 04:45 PM

नई दिल्ली:

मोहनलाल और शाहरुख खान भारत में अपने-अपने फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, जहां मलयालम सिनेमा में मोहनलाल का दबदबा है, वहीं शाहरुख बॉलीवुड में किंग रहे हैं. हाल ही में, मलयालम फिल्म डायरेक्टर सिबी मलयिल ने खुलासा किया कि उन्हें 2009 में राष्ट्रीय फिल्म अवार्डों के लिए मोहनलाल के बजाय शाहरुख खान का चयन करने के लिए कहा गया था. जानकारी के अनुसार, मलयालम फिल्म डायरेक्टर सिबी मलयिल ने खुलासा किया कि मोहनलाल की ड्रामा फिल्म परदेसी को 2009 के राष्ट्रीय फिल्म अवार्डों से बाहर रखा गया था.

मोहनलाल की जगह शाहरुख को चुनने के लिए कहा गया

उन्होंने यह भी कहा कि चेयरमैन ने उन्हें बेस्ट एक्टर अवार्ड के लिए मोहनलाल की जगह शाहरुख खान को चुनने के लिए कहा था. सिबी ने कहा कि उन्होंने मोहनलाल अभिनीत फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर,बेस्ट डायरेक्टर,बेस्ट गीत और बेस्ट सिंगर अवार्ड की वकालत की. हालांकि, जूरी ने उन्हें केवल मेकअप विभाग में अवार्ड दिया. उन्होंने कहा, “सिनेमैटोग्राफर सनी जोसेफ और मैं जूरी में मलयाली थे. हम चाहते थे कि परदेसी को कम से कम डायरेक्टर, पोशाक, गीतकार और सिंगर के लिए अवार्ड मिले. 

जब वी मेट के लिए श्रेया घोषाल को चुनने की हुई बात

सिबी ने यह भी बताया कि सुजाता को थट्टम पिडिचू गाने के लिए बेस्ट सिंगर की लिस्ट में भी नामांकित किया गया था, लेकिन उन्हें किनारे कर दिया गया. उन्होंने कहा कि निर्देशक, जो एक नार्थ इंडियन थे, ने उन्हें बेस्ट सिंगर लिस्ट के लिए जब वी मेट के श्रेया घोषाल के गीतों के बारे में बताया. जब उन्हें पता चला कि यह सुजाता के लिए है, तो उन्होंने पूछा कि क्या उन्होंने जब वी मेट में श्रेया घोषाल का गाना नहीं सुना है. उन्होंने पहल की और एक वीडियो कैसेट लाए, उसे प्रदर्शित किया और अवार्ड में बदलाव किया.

परदेसी 2007 की मलयालम ड्रामा फिल्म

परदेसी 2007 की मलयालम ड्रामा फिल्म है, जिसे पी.टी. द्वारा लिखित और डायरेक्शन किया गया है. कुन्जू मुहम्मद. इसमें श्वेता मेनन, लक्ष्मी गोपालस्वामी, पद्मप्रिया जानकीरमन, जगती श्रीकुमार और सिद्दीकी हैं. यह फिल्म उन भारतीय लोगों की कहानी है जो विभाजन के बाद अरब में नौकरी की तलाश में देश छोड़कर चले गए थे. लास्ट में वे पाकिस्तान पहुंच जाते हैं, लेकिन पाकिस्तानी पासपोर्ट लेकर भारत लौटने पर चीजें गड़बड़ा जाती हैं. परदेसी को पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली थी.

शाहरुख खान और मोहनलाल का वर्क फ्रंट

शाहरुख खान इस समय अपनी हालिया रिलीज डंकी की शानदार सफलता का आनंद ले रहे हैं. राजकुमार हिरानी डायरेक्शन यह एक कॉमेडी-ड्रामा है जिसमें तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी और अनिल ग्रोवर भी शामिल हैं. यह डंकी की उड़ान पर आधारित है जिसका तात्पर्य किसी भी देश में अवैध रूप से प्रवेश करना है. दूसरी ओर, मोहनलाल को हाल ही में मलयालम फिल्म नेरू में एक वकील की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. यह आलोचनात्मक और बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है.