logo-image

'विक्की डोनर करने के लिए बेताब थे आयुष्मान खुराना,' स्टोरी राइटर ने किए कई खुलासे

विक्की डोनर (Vicky Donor) की कहानी लिखने वाली लेखिका जूही चतुर्वेदी ने आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को लेकर कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं.

Updated on: 26 Feb 2023, 08:58 AM

मुंबई :

विक्की डोनर (Vicky Donor) की कहानी लिखने वाली लेखिका जूही चतुर्वेदी ने आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को लेकर कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं. उन्होनें कहा कि जब विक्की डोनर के लिए एक्टर के चयन की बात तो आई तो कई स्थापित अभिनेताओं ने फिल्म करने से इनकार कर दिया है. एक नए इंटरव्यू में जूही ने यह भी कहा कि अभिनेता आयुष्मान खुराना 'बेताब थे (एक फिल्म के लिए) और हम भी'. विषय (शुक्राणु दान) पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि केवल शूजीत सरकार ही ऐसी फिल्म बना सकते हैं. 

विकी डोनर (Vicky Donor) (2012) शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है. यह फिल्म आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)और यामी गौतम (Yami Gautam) की पहली फिल्म है. विक्की डोनर में उनके अलावा अन्नू कपूर और डॉली अहलूवालिया भी हैं. कहानी एक बंगाली-पंजाबी परिवार में स्पर्म डोनेशन और इनफर्टिलिटी के बैकग्राउंड पर आधारित है. जूही ने कहा, “जब मैंने विक्की डोनर लिखी तो डर का भाव थे. इस बात का डर था कि क्या मैं इसे लिख पाऊंगी. विषय (स्पर्म डोनेशन) ऐसा था जिसे शूजीत सरकार के अलावा कोई नहीं कर सकता था. कई अभिनेताओं ने विक्की डोनर को ना कहा, एक तरह से यह अच्छा था क्योंकि इसने हमें हताश कर दिया. हमें आयुष्मान खुराना मिले, वह तब बेताब थे (एक फिल्म के लिए) और हम भी थे.

लिखने से मेल और फीमेल का कोई लेना देना नहीं

 जूही चतुर्वेदी ने आगे कहा, “जब मैं लिखती हूं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं पुरुष हूं या महिला. दिमाग का या बुद्धि का कोई लिंग नहीं होता (मस्तिष्क या बुद्धि का कोई लिंग नहीं होता). संवेदनशीलता का कोई लिंग नहीं होता. अगर मैं एक महिला हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मुझमें संवेदनशीलता होगी, ठीक उसी तरह अगर कोई पुरुष है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह हड़बड़ी में लिखेगा.विक्की डोनर के अलावा, जूही ने पीकू (2015), अक्टूबर (2018) और गुलाबो सीताबो (2020) के लिए भी स्क्रिप्ट लिखी हैं. इन सभी फिल्मों का निर्देशन शूजीत सरकार ने किया है.

ये भी पढ़ें-Kiara Advani: साड़ी पहन अवॉर्ड शो में पहुंची कियारा, फैंस ने सिंदूर नहीं लगाने पर किया ट्रोल

ड्रीम गर्ल 2 में नजर आएंगे आयुष्मान खुराना

पीकू में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान थे. अक्टूबर में अमिताभ और आयुष्मान खुराना ने अभिनय किया. वहीं  और अमिताभ और आयुष्मान को गुलाबो सीताबो में देखा गया था. फैंस आयुष्मान को ड्रीम गर्ल 2 में अनन्या पांडे के साथ देखेंगे. ड्रीम गर्ल 2 इसी साल 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. आगामी फिल्म 2019 की कॉमेडी-ड्रामा का फॉलो-अप है जिसमें आयुष्मान भी हैं.राज शांडिल्य, जिन्होंने पहले पार्ट का निर्देशन किया था, ने ड्रीम गर्ल 2 का भी निर्देशन किया है. अन्नू कपूर, परेश रावल, विजय राज, मनोज जोशी, राजपाल यादव, सीमा पाहवा, मनजोत सिंह और अभिषेक बनर्जी भी इसमें नजर आएंगे.