logo-image

Vaani Kapoor birthday: होटलों में काम करने वाली वाणी कैसे बनीं हीरोइन? आज हैं करोड़ों की मालकिन

होटल में एक बार फिल्म की शूटिंग हो रही थी जिसे देख वाणी ने एक्टिंग और फिल्मों में जाने की ठान ली थी. फिल्मों में जाने के लिए उन्होंने मॉडलिंग का रास्ता चुना.

Updated on: 23 Aug 2023, 06:01 AM

नई दिल्ली:

Vaani Kapoor Birthday: बॉलीवुड की हॉट दीवा वाणी कपूर का आज जन्मदिन है. एक्ट्रेस 23 अगस्त को अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सोशल मीडिया पर वाणी के लाखों फैंस हैं. एक्ट्रेस ने परिवार के खिलाफ जाकर मॉडलिंग और एक्टिंग में अपना करियर बनाया था. पहली फिल्म से वाणी ने अपनी खूबसूरती से फैंस को इम्प्रेस कर लिया था. बिना गॉडफादर के भी वाणी को बॉलीवुड में सफलता मिली है. इसके पीछे उनका काफी स्ट्रगल भी रहा है. वाणी ने मॉडलिंग के जरिए फिल्मों में कदम रखा था. एक्ट्रेस एक जमाने में होटलों में भी काम किया करती थीं. जन्मदिन आइए वाणी की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें जानते हैं.

दिल्ली की रहने वाली वाणी कपूर ने साल 2013 में फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. वो एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट नजर आई थीं. फिल्म में लोगों को वाणी की मासूमियत काफी पसंद आई थीं. इसके बाद एक्ट्रेस की गाड़ी चल पड़ी और उन्हें फिल्में मिलने लगी थीं. लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि वाणी कपूर का बॉलीवुड सफर आसान नहीं रहा है.

फिल्मों में आने से पहले वाणी होटल में काम करती थीं. वाणी ने टूरिज्म में बैचलर डिग्री ली है. इसके बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की थी. इसी फील्ड में करियर बनाने वाणी ने आईटीसी होटल में काम भी किया है. 

उसी होटल में एक बार फिल्म की शूटिंग हो रही थी जिसे देख वाणी ने एक्टिंग और फिल्मों में जाने की ठान ली थी. फिल्मों में जाने के लिए उन्होंने मॉडलिंग का रास्ता चुना. पर वाणी को मॉडलिंग के लिए भी पापड़ बेलने पड़े क्योंकि उनके पिता मॉडलिंग के सख्त खिलाफ थे. होटल की जॉब छोड़ एक्ट्रेस ने मॉडलिंग करना शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने कई बड़े फैशन डिजाइनर के लिए रैंप वॉक किया है. यही से वाणी को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. आज वाणी टॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं और उनकी नेटवर्थ 18 करोड़ से भी ज्यादा है. 

वाणी के साथ विवाद भी रहे हैं. उन्हें लिप सर्जरी करवाने और बोल्ड लुक्स के लिए काफी ट्रोल का सामना करना पड़ा है. एक्ट्रेस पर लिप सर्जरी करवाने के आरोप लगे थे. हालांकि, वाणी ने कहा था कि उनके पास सर्जरी करवाने के पैसे नहीं हैं.