logo-image

Udit Narayan B'Day : उदित नारायण के इन गानों ने उन्हें किया मशहूर, सुनकर चढ़ जाएगा आप पर भी सुरूर

बॉलीवुड में गायक उदित नारायण (Udit Narayan)आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. सिंगर के लिए आज का दिन बेहद खास है. उनकी गायकी को बड़े - बड़े सिंगर भी बीट नहीं कर पाते हैं.  

Updated on: 01 Dec 2022, 09:35 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में गायक उदित नारायण (Udit Narayan)आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. सिंगर के लिए आज का दिन बेहद खास है. उनकी गायकी को बड़े - बड़े सिंगर भी बीट नहीं कर पाते हैं.  उन्होंने हिंदी गानों के अलावा कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में अपनी आवाज दी है. उनकी गानों को फैंस आज भी उसी क्रेज के साथ सुनते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि एक्टर को तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों और पांच फिल्मफेयर पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है. गायक के कई गाने ऐसे हैं जिसे फैंस बड़ी शिद्दत के साथ सुनते हैं, तो चलिए जानते हैं उनके कुछ गानों के बारे में जो काफी फेमस हुए हैं. 

यह भी पढ़ें :  Bigg Boss 16 : निमृत पर लगा बॉयस्ड होने का आरोप, एक्ट्रेस ने दिया ऐसे मुंहतोड़ जवाब...

'रब करे तुझको भी'

फिल्म 'मुझसे शादी करोगी' का गाना 'रब्ब करे तुझको भी' (Rabb Kare Tujhko Bhi)काफी मशहूर हुआ था. यह एक रोमांटिक नंबर है जिसे अलका याग्निक के साथ उदित ने गाया था. गाने के बोल जलीस शेरवानी ने लिखे थे, जबकि संगीत का निर्देशक साजिद-वाजिद ने किया था.  इस फिल्म में सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आए थे, जो 2004 में रिलीज़ हुई थी.

'आ गया आ गया'

2002 की फिल्म हम तुम्हारे हैं सनम ने कई हिट गाने दिए थे, जिनमें से एक 'आ गया आ गया' (Aa Gaya Aa Gaya)गाना भी था, जिस उदित ने आवाज दी थी. इस फिल्म का संगीत भी साजिद-वाजिद की जोड़ी ने ही तैयार किया था और इसके बोल समीर ने लिखे थे. अगर इस फिल्म की बात करें तो  इसमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और सलमान खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. 

'शाम भी खूब है'

याग्निक, कुमार शानू और नारायण द्वारा गाया गया गाना 'शाम भी खूब है' (Shaam Bhi Khoob Hai), 2002 में रिलीज़ हुआ था. गाने के बोल अब्बास कटक और समीर ने लिखे थे, जबकि दर्शन राठौड़ और संजीव राठौड़ इसके संगीतकार थे. यह गाना फैंस को काफी ज्यादा पसंद आया था. आज भी लोग इस गाने को बड़े दिल सुनते हैं.