logo-image

Worst Trending Bollywood Movies: ये हैं बॉलीवुड की कुछ वाहियात फिल्में, जो अच्छी ओपनिंग के बाद भी हुईं

बॉलीवुड की बड़े बजट की वो फिल्में जिनकी शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन बॉकिस ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई.

Updated on: 22 Jun 2023, 06:10 PM

New Delhi:

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में आई हैं जिनसे काफी उम्मीदें लगाई गई थीं, लेकिन आखिरकार में वह वैसा बिजनेस नहीं कर पाईं जिसकी उनसे उम्मीद की गई थी. कुछ फ़िल्में ऐसी भी थीं जिन्हें दर्शकों ने पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर आदिपुरुष सबसे खराब ट्रेंडिंग वाली बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में सबसे लेटेसेट फिल्म है. फिल्म ने अपने पहले वीकेंड के बाद केलेक्शन में काफी गिरावट देखी है और अब आदिपुरुष भी इस लिस्ट में शामिल हो गई है. 

आपको बता दें कि,  आदिपुरुष से पहले दो फिल्में जो सबसे खराब ट्रेंडिंग वाली फिल्मों की लिस्ट पर टॉप पर थीं, वे थीं लव आज कल (2020) और शमशेरा, जिनके कलेक्शन का पहले वीकेंड के बाद 25-26% के बीच था. ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को भी काफी खराब रिएक्शन मिले और पहले कुछ दिनों के बाद कलेक्शन में गिरावट आई. आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर यह फिल्म पहले वीकेंड के बाद अपने लाइफटाइम का केवल 29 % ही कलेक्शन कर पाई. जब हैरी मेट सेजल शाहरुख खान की सबसे खराब कमाई वाली फिल्म थी और पहले वीकेंड के बाद फिल्म का कलेक्शन महज 30% था.

ये हैं वो फिल्में जिन्होंने सबसे खराब ट्रेंडिंग बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई है:

आदिपुरुष (Adipurush)

प्रभास स्टारर आदिपुरुष ने अपनी ओपनिंग पर लगभग 20-25% तक की कमाई की. ओपनिंग वीकेंड पर लगभग 101 करोड़ रुपए का कलेक्शन हुआ. साथ ही फिल्म की अब तक का कलेक्शन 130-135 करोड रुपए है. लेकिन आदिपुरुश लगभग 600 करोड़ रुपए के बजट में बनी है और फिल्म के अब तक के कलेक्शन को देखकर यह साफ है कि आदिपुरुष फ्लॉप होने वाली है. 

लव आज कल 2020 (Love Aaj Kal)


सारा अली खान और कार्तिक आर्यन स्टारर यह फिल्म सिनेमाघरों में कुछ खास कमाई नहीं कर पाई थी. अपने ओपनिंग वीकेंड पर इस फिल्म ने 25 करोड रुपए कमाए. साथ ही इसका टोटल कलेक्शन 33.50 करोड़ रुपए रहा. 

शमशेरा (Shamshera)


रणबीर कपूर स्टारर यह फिल्म अपने ओपनिंग वीकेंड के बाद केवल 25% की कमाई कर पाई. इसने अपने ओपनिंग वीकेंड पर कुल 30 करोड रुपए कमाए और बाद में शमशेरा केवल 41 रुपए की कुल कमाई कर पाई. 

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (Thugs of Hindustan)

मल्टीस्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान एक कापी बडे बजट की फिल्म थी. फिल्म की ओपनिंग सिनेमाघरों में काफी अच्छी रही. लेकिम बाद में इसकी रइतार धीमी हो गई और केवल 138 करोड रुपए ही कमा पाई. 

जब हैरी मेट सेजल (Jab Harry Met Sejal)

शाहरुख खान और इनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड पर 34.40 करोड रुपए कमाए. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कुल कलेक्शन केवल 49.25 करोड का ही कर पाई. 

 

यह भी पढ़ें - Raveena Tandon Post: फिल्मों में आने से पहले ही स्टार बनीं रवीना टंडन की बेटी, सिंगिंग करते आईं नजर