logo-image

Captain Miller: धनुष की फिल्म कैप्टन मिलर की रिलीज से पहले डायरेक्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, जानिए

साउथ स्टार धनुष की आने वाली फिल्म कैप्टन मिलर की तैयारियां जोरों पर हैं, हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के दौरान डायरेक्टर अरुण माथेस्वरन ने बताया कि उन्होंने फिल्म के स्क्रीन टाइम से कुछ सीन कम करने का फैसला किया है.

Updated on: 09 Jan 2024, 05:45 PM

नई दिल्ली:

साउथ स्टार धनुष की आने वाली फिल्म कैप्टन मिलर की तैयारियां जोरों पर हैं, हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के दौरान डायरेक्टर अरुण माथेस्वरन ने बताया कि उन्होंने फिल्म के स्क्रीन टाइम से कुछ सीन कम करने का फैसला किया है. अरुण ने बताया कि उन्होंने फिल्म के क्लाइमेक्स से 4 मिनट काटे हैं. कैप्टन मिलर 2024 की सबसे प्रतीक्षित तमिल फिल्म रिलीज में से एक है. एक्शन-महाकाव्य 12 जनवरी, 2024 को रिलीज के लिए तैयार है. ये फिल्म विजय सेतुपति के नेतृत्व वाली मैरी क्रिसमस के साथ मुकाबला करेगी.

अरुण मथेश्वरन ने सीन्स को काटे जाने पर निराशा जताई

धनुष के नेतृत्व वाली कैप्टन मिलर की रिलीज से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में, निर्देशक अरुण मथेश्वरन ने बताया कि कैप्टन मिलर के चरमोत्कर्ष के चार मिनट के दृश्यों को फिल्म के अंतिम कट से क्यों हटा दिया गया था. कैप्टन मिलर को ए सर्टिफिकेशन मिला है, जबकि फिल्म के मेकर्स को A/U सर्टिफिकेशन की उम्मीद थी. करीब 4 मिनट के क्लाइमैक्स के एक सीन की वजह से फिल्म को ए सर्टिफिकेशन मिला था. आर्थिक कारणों से और इसे A/U प्रमाणन प्राप्त करने के लिए, फिल्म के चार मिनट के अनुक्रम को छोटा करना पड़ा. निर्देशक अरुण मथेश्वरन ने कैप्टन मिलर के एक सीन्स को काटे जाने पर निराशा जताई. 

अरुण मथेश्वरन चाहते थे कोई काट-छांट न की जाए

डायरेक्टर ने फिल्म के अंतिम कट से फिल्म के एक हिस्से को हटाए जाने पर निराशा जताई. उन्होंने कहा कि एक रचनाकार के रूप में, वह चाहते थे कि इसमें कोई काट-छांट न की जाए, लेकिन उन्होंने असहाय होकर कहा, क्या करें. सेंसर बोर्ड आज सतर्क है और उसके नियम पहले से कहीं अधिक सख्त हैं. उस पर, अयलान जैसी यूनिवर्सल रूप से आकर्षक फिल्म के साथ टकराव से तनाव बढ़ जाता है, क्योंकि यह ए प्रमाणन के साथ पारिवारिक दर्शकों का एक बड़ा हिस्सा खो देता है.

सीन काटने से उनकी फिल्म पर कोई असर नहीं पड़ेगा

अरुण माथेश्वरन का कहना है कि सीन काटने से उनकी फिल्म की आत्मा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अरुण मथेश्वरन ने पुष्टि की कि सीन्स की काट-छांट से उनकी फिल्म की आत्मा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि यह एक 'मामूली' एक्शन सीक्वेंस था, जो किसी भी तरह से कहानी को प्रभावित नहीं करेगा. हालांकि, किसी को आश्चर्य हो सकता है कि अगर यह कोई बड़ी बात नहीं थी तो सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माता से उस दृश्य को काटने के लिए क्यों कहा.

कैप्टन मिलर 12 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी

कैप्टन मिलर 12 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और टिकटों की हॉट केक की तरह बिक्री के साथ अब तक की रिएक्शन उत्साहजनक है. पोंगल के त्योहार से पूरे तमिलनाडु में दर्शकों और प्रदर्शकों को ढेर सारी खुशियां मिलने की उम्मीद है.