logo-image

Swara Bhaskar Mangalsutra: क्यों अलग है स्वरा का मंगलसूत्र?

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद की शादी और रिसेप्शन की तस्वीरें इंटरने पर वायरल हैं.

Updated on: 19 Mar 2023, 11:51 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद की शादी और रिसेप्शन की तस्वीरें इंटरने पर वायरल हैं. उनके लुक्स इतने इंप्रेसिव तो नहीं लगे लेकिन उनके मंगलसूत्र ने सभी का ध्यान खींचा. यह मंगलसूत्र आम डिजाइन से अलग है क्योंकि स्वरा ने अपनी शादी से जुड़ी इस निशानी में साउथ की संस्कृति को ध्यान में रखा. दरअसल स्वरा के पिता उदय भास्कर आंध्र प्रदेश से हैं इसलिए उन्होंने मंगलसूत्र जैसी अहम चीज के लिए अपनी जड़ों से जुड़ा फैसला लिया. दक्षिण भारतीय संस्कृति में शादीशुदा महिलाएं सोने की चेन या पीले धागे में पहनते हैं. सोने से तो कोई नियम नहीं जुड़ा लेकिन धागे वाले मंगलसूत्र का नियम है कि उस पर रोज हल्दी लगानी होती है. इस मंगलसूत्र को थाली भी कहा जाता है. इसमें चेन में दो या तीन पेंडेंट डाले जाते हैं जो कि पूज्य देव के होते हैं.

लाखों में है कीमत

स्वरा के इस मंगलसूत्र की कीमत लाखों में बताई जा रही है. वैसे भी सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं तो हम इस मंगलसूत्र की कीमत का अंदाजा क्या ही लगा सकते हैं. यह साफ है कि कीमत लाख से ऊपर ही होगी. वहीं उनकी ब्राइडल साड़ी की बात करें तो वह भी सोने के बराबर कीमत की ही थी. रॉ मैंगो लेबल वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक इस साड़ी की कीमत 94,800 रुपए थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara)

कैसे शुरू हुई स्वरा और फहाद की लव स्टोरी?

स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की मुलाकात एंटी-सीएए विरोध रैली के दौरान हुई थी. पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए. बातचीत जारी रही और इसका हासिल जो निकला वो आपके सामने है. स्वरा और फहाद ने 6 जनवरी, 2023 को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत कोर्ट मैरिज की और 13 मार्च, 2023 को स्वरा की तेलुगु परंपराओं के से पारंपरिक शादी कर ली. एक रिसेप्शन दिल्ली में हुआ और अब एक दावत-ए-वलीमा उनके ससुराल बरेली के बहेड़ी में होगा.