logo-image

Shreyas Talpade: बिजली के झटके देकर जिंदा किए गए थे श्रेयस तलपड़े, एक्टर ने कहा ये मेरा दूसरा जन्म है

एक्टर श्रेयस तलपड़े, जो इस समय दिसंबर में दिल का दौरा पड़ने के बाद रेस्ट कर रहे हैं, ने खुलासा किया कि वह चिकित्सकीय रूप से मृत थे, और यह उनके जीवन का दूसरा मौका है.

Updated on: 03 Jan 2024, 03:41 PM

New Delhi:

Shreyas Talpade Health: बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) को 14 दिसंबर, 2023 को अपनी आने वाली फिल्म 'वेलकम टू द जंगल' की शूटिंग पूरी करने के बाद जबरदस्त दिल का दौरा पड़ा. इस खबर ने सभी को दंग कर दिया और नेटिजन्स ने सोशल मीडिया पर उनके जल्द ही हेल्दी होने की कामना की. एक्टर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, और अब वह गंभीर कार्डियक अरेस्ट के बाद घर पर रेस्ट कर रहे हैं. हाल ही में एक बातचीत में उन्होंने बताया कि जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वह 'Clinicaly Dead' थे और उनका जिंदा बचना किसी चमत्कार से कम नहीं था.

श्रेयस तलपड़े ने कहा दौरा पड़ने के बाद दूसरे मौके के लिए आभारी हूं
मीडिया से बातचीत में श्रेयस तलपड़े ने कहा कि वह मौत के करीब के अनुभव से बचने के लिए बेहद आभारी महसूस करते हैं. “Clinicaly देखा जाए तो, मैं मर चुका था. यह एक बहुत बड़ा कार्डियक अरेस्ट था.” उन्होंने आगे कहा, यह जीवन में उनका दूसरा मौका है. अभिनेता की दो ब्लॉकेज थे- एक 100% और दूसरी 99, और उन्हें एंजियोप्लास्टी के माध्यम से एक स्टेंट लगाया गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shreyas Talpade (@shreyastalpade27)

श्रेयस तलपड़े का कहना है कि उनके परिवार में दिल की बीमारियां की हिस्ट्री रही है
एक्टर ने यह भी कहा कि वह पिछले 2.5 वर्षों से लगातार काम कर रहे हैं, और अपनी फिल्मों के लिए बड़े पैमाने पर सफर कर रहे हैं. जबकि वह पिछले कुछ महीनों से बेहद थकान महसूस कर रहे थे, उन्होंने सोचा कि ऐसा इसलिए था क्योंकि वह लगातार काम कर रहे थे और थोड़ा थक गए थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी जांच कराई और ईसीजी, 2डी इको, सोनोग्राफी और ब्लड टेस्ट कराया. उनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ था और वह इसके लिए दवा ले रहे थे. उन्होंने कहा कि वह सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि उनके परिवार में दिल की बीमारियों का इतिहास रहा है.

एक्टर ने शेयर किया दर्दनाक किस्सा
14 दिसंबर को जो हुआ उसे याद करते हुए श्रेयस तलपड़े ने कहा कि वह अहमद खान की वेलकम टू द जंगल के लिए मुंबई के एसआरपीएफ मैदान में शूटिंग कर रहे थे. वे एक्शन सीक्वेंस कर रहे थे, और जब शूटिंग चल रही थी, तो उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और आखिरी शॉट के बाद उनके बाएं हाथ में दर्द होने लगा. उन्होंने याद किया कि वह मुश्किल से चल पा रहे थे, लेकिन उन्हें लगा कि यह मांसपेशियों में खिंचाव है. उन्होंने कहा, “जैसे ही मैं कार में बैठा, मुझे लगा कि मुझे सीधे अस्पताल जाना चाहिए, लेकिन मैंने सोचा कि मुझे पहले घर जाना चाहिए. मेरी पत्नी दीप्ति ने मुझे उस हालत में देखा और 10 मिनट के भीतर, हम अस्पताल जा रहे थे.”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shreyas Talpade (@shreyastalpade27)

अभिनेता अस्पताल का मुख्य द्वार देख सकते थे, हालांकि एंट्री गेट पर बैरिकेड होने के कारण उन्हें यू-टर्न लेना पड़ा. अगले ही पल उनका चेहरा सुन्न हो गया और वह बेहोश हो गए. उन्हें जबरदस्त कार्डियक अरेस्ट हुआ. श्रेयस ने आगे कहा“उन कुछ मिनटों के लिए मेरे दिल ने धड़कना बंद कर दिया था. दीप्ति अपने दरवाज़ की तरफ से कार से बाहर नहीं निकल सकती थी क्योंकि हम ट्रैफिक में फंसे हुए थे, इसलिए वह मेरे ऊपर चढ़ गई और मदद के लिए पुकारने के लिए दूसरी तरफ चली गई. कुछ लोग हमारे बचाव में आए और मुझे अंदर ले गए. डॉक्टरों ने सीपीआर किया, बिजली का झटका दिया, इस तरह उन्होंने मुझे फिर से जिंदा किया. ”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepti Shreyas Talpade (@deeptitalpade)

आपको बता दें कि, ओम शांति ओम अभिनेता को 5 दिनों तक निगरानी में रखा गया था. वह अब अपने घर पर आराम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह अब आराम करना चाहते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि वे अपने स्वास्थ्य को हल्के में न लें और उन चेतावनी संकेतों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपका शरीर आपको देता है.